These 4 IPOs will make you rich

Latest IPO News: पैसा रखिए तैयार! ये 4 आईपीओ कमाई का देंगे भरपूर मौका…

These 4 IPOs will make you rich: आजकल लोग अपनी सेविंग को कहीं न कहीं इन्वेस्ट करने के लिए कोई न कोई विकल्प ढूंढते ही हैं।

Edited By :   Modified Date:  February 18, 2024 / 04:41 PM IST, Published Date : February 18, 2024/4:38 pm IST

These 4 IPOs will make you rich: नई दिल्ली। आजकल लोग अपनी सेविंग को कहीं न कहीं इन्वेस्ट करने के लिए कोई न कोई विकल्प ढूंढते ही हैं। वहीं इन्वेस्ट के लिए सबसे अच्छा विकल्प शेयर मार्केट का माना जाता है। अगर आप भी शेयर बाजार में निवेश करने का मन बना रहे हैं तो अगला सप्ताह आपके लिए काफी शानदार रहने वाला है। अगले सप्ताह 4 आईपीओ शेयर बाजार में ओपन होने जा रहे हैं, जिनमें आप निवेश कर सकते हैं। वहीं जानकारों के अनुसार ये साल आईपीओ के लिहाज से काफी बेहतर माना जा रहा है।

Read more: Sadhram Murder Case: साधराम हत्याकांड के मामले में 1 नाबालिग सहित 6 आरोपी गिरफ्तार, जानें क्या था पूरा मामला… 

बता दें कि बाजार के ओवरवैल्यूड होने के बाद भी कंपनियों ने लिस्टिंग के दौरान निवेशकों को बेहतर रिटर्न दिया है। वहीं जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में आईपीओ मार्केट में और भी तेजी देखने को मिल सकती है। चलिए आपको भी बताते हैं कि आखिर कौन सी ये 4 कंपनियां हैं जो आईपीओ शेयर बाजार में लॉन्च होने जा रहे हैं।

डीम रोल टेक

डीम रोल टेक 20 फरवरी को अपना आईपीओ लाने की योजना बना रहा है, जिसकी कीमत 129 रुपये प्रति शेयर है। इश्यू 22 फरवरी को बंद होगा और कंपनी को करीब 29 करोड़ रुपए मिलेंगे। डीम रोल टेक इंटरनेशनल स्टैंडर्ड के अनुरूप अलॉय स्टील, कास्ट आयरन और टंगस्टन कार्बाइड से प्रोडक्ट बनाती है।

जीपीटी हेल्थकेयर

These 4 IPOs will make you rich: कोलकाता बेस्ड जीपीटी हेल्थकेयर, जो आईएलएस हॉस्पिटल्स ब्रांड के तहत मिड साइज के मल्टीस्पेशलिटी अस्पतालों को ऑपरेट और मैनेज करता है ने 22 फरवरी को अपना पहला आईपीओ लाने का ऐलान किया है। बताया जा रहा है कि यह इश्यू 26 फरवरी को बंद हो जाएगा। प्राइस बैंड अभी तक तय नहीं किया गया है। 10 रुपए के फेस वैल्यू आईपीओ में 40 करोड़ रुपए के इक्विटी शेयरों का एक फ्रेश इश्यू और मॉरीशस के बैनियनट्री ग्रोथ कैपिटल II, एलएलसी द्वारा 2.6 करोड़ इक्विटी शेयरों का ओएफएस शामिल है।

Read more: Kamalnath Latest Big News : कमलनाथ और नकुलनाथ का BJP में शामिल होने पर सस्पेंस बरकरार! कांग्रेस में विधायकों की बगावत से जुड़ी बड़ी खबर आई सामने 

जुनिपर होटल्स आईपीओ

‘हयात’ ब्रैंड की होटल चलाने वाली जुनिपर होटल्स लिमिटेड 21 फरवरी को अपने आईपीओ की पेशकश करने जा रही है। कंपनी का आईपीओ 23 फरवरी 2024 यानी अगले हफ्ते शुक्रवार तक सब्सक्रिप्शन के लिए खुला रहेगा। हॉस्पिटैलिटी कंपनी ने जुनिपर होटल्स आईपीओ का प्राइस बैंड 342 रुपए से 360 रुपए प्रति इक्विटी शेयर तय किया है। कंपनी के शेयर BSE और NSE पर लिस्ट होंगे। मेनबोर्ड पब्लिक इश्यू ने केफिन टेक्नोलॉजीज लिमिटेड को जुनिपर होटल्स आईपीओ का आधिकारिक रजिस्ट्रार नियुक्त किया है।

जेनिथ ड्रग्स

These 4 IPOs will make you rich: जेनिथ ड्रग्स का 40.6 करोड़ रुपए का आईपीओ 19 फरवरी को खुलेगा और 22 फरवरी तक बोली लगाने के लिए जनता के लिए उपलब्ध रहेगा। इश्यू का अपर प्राइस 79 रुपए है और निवेशक एक लॉट में 1600 शेयरों और उसके बाद मल्टीपल शेयरों के लिए बोली लगा सकते हैं। जेनिथ एक फार्मा मैन्युफैक्चरिंग कंपनी है, जिसके पास फॉर्मूलेशन का एक डायवर्स पोर्टफोलियो है, जो मरीजों की जरूरतों को पूरा करने के लिए दवाओं की एक वाइड रेंज पेश करती है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp