Thieves stole chocolates worth 20 lakhs

चोरों ने दिया अनोखी चोरी को अंजाम, पैसे, गहने नहीं इस चीज पर किया हाथ साफ, पुलिस भी है हैरान

Thieves stole chocolates worth 20 lakhs : आपने कई प्रकार की चोरियों के बारे में सूना होगा। चोर पैसे, गहने, कपड़े और अन्य प्रकार की चीजे चुराते

Edited By: , August 17, 2022 / 07:08 AM IST

लखनऊ : Thieves stole chocolates worth 20 lakhs : आपने कई प्रकार की चोरियों के बारे में सूना होगा। चोर पैसे, गहने, कपड़े और अन्य प्रकार की चीजे चुराते हैं, लेकिन आज हम आपको एक अनोखी चोरी के बारे में बताने जा रहे हैं। इस बार चोरों ने एक ऐसी चीज को चुराया है जिसे सुनकर सबके होश उड़ गए।

दरअसल, यह पूरी घटना उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के चिनहट स्थित देवराजी बिहार इलाके की है। यहां एक घर में चोरी की वारदात को अंजाम देने आए चोर ने पैसो और अन्य सामान को छोड़कर घर के गोदाम में रखी कैडबरी की लगभग 20 लाख की चॉकलेट पर हाथ साफ कर दिया।

यह भी पढ़े : दूषित पानी पीने से एक की मौत, 4 का इलाज जारी, नगर परिषद ने दी ये हिदायद

लोडर में चॉकलेट लादकर ले गए चोर

Thieves stole chocolates worth 20 lakhs :  मिली जानकारी के अनुसार कैडबरी के डीलर राजेंद्र कुमार की गैर मौजूदगी में चोरों ने घर के बाहर लोडर लगाया और उसमें 20 लाख रुपए की चॉकलेट को लादकर रफूचक्कर हो गए। इतना ही नहीं चोर गोदाम में लगे सीसीटीवी कैमरे के डीवीआर को भी अपने साथ ले गए ताकि उनकी पहचान ना हो सके। हालांकि व्यापारी ने लखनऊ से चिनहट थाना में एफआईआर दर्ज कराई है। बताया जा रहा है कि कारोबारी राजेंद्र सिंह सिद्धू अपनी पत्नी संग लखनऊ के ओमेक्स सिटी में रहते हैं, 2 माह पहले वह चिनहट में ही रहते थे। लेकिन अपने चिनहट वाले घर को गोदाम बनाकर वे अब कॉमिक्स सिटी में रहने लगे थे।

यह भी पढ़े : नाबालिग से बार-बार अपनी हवस मिटाता रहा गार्ड, मां के सामने ही पकड़ लिया बच्ची का….

पड़ोसियों ने दी कारोबारी को जानकारी

Thieves stole chocolates worth 20 lakhs :  लेकिन इस चोरी की वारदार से वे हैरान और परेशान रह गए हैं। उन्होंने बताया है कि उन्हें इस चोरी की जानकारी अपने पड़ोसी से मिली थी। उसके बाद ही कारोबारी राजेंद्र सिंह तत्काल अपने चिनहट वाले घर पर पहुंचे और देखा कि घर में बने गोदाम के अंदर मौजूद चॉकलेट पर चोरों ने हाथ साफ कर दिया है और कोई सबूत ना मिले इसके लिए सीसीटीवी कैमरे के डीवीआर को भी संग लेकर चले गए। बताया जा रहा है कि मेन गेट का दरवाजा बंद था जिसकी वजह से चोर बाउंड्री वाल पर चढ़कर अंदर आए और लाखों की चॉकलेट को उड़ा ले गए।

यह भी पढ़े : Raju Srivastava Health Update: पिछले सात दिनों से वेंटिलेटर पर हैं राजू श्रीवास्तव, अगले कुछ घंटे हैं बेहद अहम, जानिए अभी कैसी है उनकी तबियत 

पुलिस ने कहा जल्द गिरफ्त होंगे आरोपी

Thieves stole chocolates worth 20 lakhs :  वहीं इस मामले में चिनहट के इंस्पेक्टर तेज बहादुर सिंह ने बताया कि,मामले में धारा 380 के साथ अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। साथ ही घर के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को खंगाला जा रहा है क्योंकि चोर सीसीटीवी के डीवीआर को अपने संग लेकर चले गए हैं। तेज बहादुर सिंह ने बताया कि,आसपास के रहने वाले पड़ोसियों से भी पूछताछ की जा रही है, जल्द ही घटना का खुलासा किया जाएगा और चोरों को पकड़ कर सलाखों के पीछे डाल कर उचित कार्रवाई की जाएगी।