कानपुर अपहरण और बलात्कार कांड का तीसरा आरोपी भी गिरफ्तार | Third accused in Kanpur kidnapping and rape case also arrested

कानपुर अपहरण और बलात्कार कांड का तीसरा आरोपी भी गिरफ्तार

कानपुर अपहरण और बलात्कार कांड का तीसरा आरोपी भी गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : March 12, 2021/6:32 pm IST

कानपुर (उप्र), 12 मार्च (भाषा) सजेती में नाबालिग लड़की के कथित अपहरण और बलात्कार के मामले में तीसरे आरोपी को भी कानपुर पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया।

कानपुर के पुलिस उप महानिरीक्षक प्रीतीन्द्र सिंह ने बताया कि तीसरे आरोपी सौरभ यादव को कानपुर देहात इलाके से गिरफ्तार किया गया है। मुख्य आरोपी गोलू यादव के भाई सौरभ यादव को पकड़ने के लिये पुलिस की पांच टीमों के अलावा सर्विलांस की टीमें भी लगायी गयी थीं।

सौरभ पर आरोप था कि उसने पीड़िता और उसके परिवार को डराया धमकाया था। इस मामले मे सजेती पुलिस थाने में विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया था।

डीआईजी ने कहा कि हमने तीनों आरोपियों के खिलाफ जल्द से जल्द आरोप पत्र दाखिल करने का फैसला किया है। पुलिस इस मामले को गंभीरता से ले रही है और पूरी कोशिश रहेगी कि अपराधियों को सख्त से सख्त सजा मिले ताकि दूसरे लोग इससे सीख ले सकें। उन्होंने कहा कि इस मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में भी चलवाने के लिये कार्रवाई की जा रही है।

गौरतलब है कि बलात्कार पीड़िता के पिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के मामले में लापरवाही बरतने के आरोपी दो पुलिस उप निरीक्षकों और एक सिपाही को बृहस्पतिवार को निलंबित कर दिया गया था।

पुलिस उपमहानिरीक्षक ने इस बात की पुष्टि की कि दूसरे आरोपी दीपू यादव को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।

इस बीच मुख्य आरोपी गोलू यादव के पिता पुलिस उप निरीक्षक देवेंद्र यादव को भी निलंबित कर दिया गया है। यादव को जालौन जिले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दौरे के मद्देनजर वीआईपी ड्यूटी पर भेजा गया था। उसके बाद से वह लापता हैं।

गौरतलब है कि 13 वर्षीय बलात्कार पीड़िता के पिता की बुधवार को कानपुर के घाटमपुर क्षेत्र में उस वक्त एक ट्रक की चपेट में आने से मौत हो गई थी जब एक अस्पताल में उनकी बेटी का मेडिकल परीक्षण किया जा रहा था।

परिवार के सदस्यों ने इसे सुनियोजित हत्या का मामला करार दिया था।

भाषा सं जफर वैभव

वैभव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)