This area of Prayagraj will be in the name of Atal Bihari Vajpayee,

अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर होगा प्रयागराज का यह इलाका, एयरपोर्ट और सड़क का भी बदला नाम

This area of Prayagraj will be in the name of Atal Bihari Vajpayee : केंद्र सरकार ने इलाहाबाद का नाम प्रयागराज बदलकर खूब सुर्खियां बटोरी। सरकार के इस फैसले के बाद प्रयागराज में चौक चौराहों का सौन्दर्यीकरण, फ्लाईओवर निर्माण सहित ढेर सारे काम शुरु हो गए।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : May 10, 2022/9:56 pm IST

नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने इलाहाबाद का नाम प्रयागराज बदलकर खूब सुर्खियां बटोरी। सरकार के इस फैसले के बाद प्रयागराज में चौक चौराहों का सौन्दर्यीकरण, फ्लाईओवर निर्माण सहित ढेर सारे काम शुरु हो गए। इसी बीच प्रयागराज के नैनी से एक खबर निकल कर सामने आई जिसने देशभर के लोगो का ध्यान अपनी ओर खींच लिया।

नगर निगम ने दी मंजूरी

दरअसल प्रयागराज के नगर निगम के सदन ने एक प्रस्ताव पारित कर यमुना के पार बसी नैनी इलाके का नाम बदलकर पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रख दिया हैं। नगर निगम के इस फैसले की चर्चा सोशल मीडिया में खूब हो रही है।

यह भी पढ़ें: संगीत जगत को बड़ा झटका! फेमस संगीतकार पंडित शिव कुमार शर्मा का निधन, PM मोदी ने जताया दुख

बदलें जाएंगे शहर के कई सड़कों और चौराहों के नाम

इसके अलावा प्रयागराज के सिविल एयरपोर्ट का नाम पंडित दीनदयाल उपाध्याय शहर के कई सड़कों और चौराहों का नाम अंग्रेजों और मुगलों से हटाकर स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के नाम पर रखा जाएगा। इन्हें स्वतंत्रता सेनानियों के साथ ही मशहूर साहित्यकारों के नाम पर रखा जाएगा।

यह भी पढ़ें: ‘वो महिला दुःखी थी…अपनी बात कर रही थी…मुझे डांटना नहीं था’ भेंट मुलाकात के दौरान के वायरल वीडियो पर बोले सीएम भूपेश बघेल

नैनी इलाके और एयरपोर्ट का बदलेगा नाम

बताया जा रहा है कि नाम बदलने के प्रस्ताव को लेकर प्रयागराज के नगर निगम सदन से मंजूरी भी मिल चुकी है. जानकारी के मुताबिक, प्रयागराज के यप्रयागराज के नगर निगम कुछ समय बाद पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी के नाम से जाना जाएगा. तो वहीं, प्रयागराज का सिविल एयरपोर्ट पंडित दीनदयाल उपाध्याय के नाम से जाना जाएगा।

यह भी पढ़ें: ‘वो महिला दुःखी थी…अपनी बात कर रही थी…मुझे डांटना नहीं था’ भेंट मुलाकात के दौरान के वायरल वीडियो पर बोले सीएम भूपेश बघेल