this Chinese company fired all indian employees

इस चीनी कंपनी ने सभी भारतीय कर्मचारियों को नौकरी से निकाला, भारत में करना चाहता था व्यवसाय लेकिन…

this Chinese company fired all indian employees : इस चीनी कंपनी ने सभी भारतीय कर्मचारियों को निकाला बाहर, भारत में करना चाहता था व्यवसाय.....

Edited By: , July 2, 2022 / 03:36 PM IST

Chinese company fired all indian employees : नई दिल्ली। SUV बनाने वाली चीनी कंपनी ग्रेट वॉल मोटर्स (Great Wall Motors) ने सभी भारतीय कर्मचारियों को नौकरी से निकला दिया है। दरअसल, एसयूवी बनाने वाली चीन की सबसे बड़ी कंपनी ग्रेट वॉल मोटर्स ने भारत में एक अरब डॉलर के निवेश के साथ एंट्री की योजना बनाई थी, लेकिन ढाई साल तक एफडीआई क्लीयरेंस का इंतजार करने के बाद कंपनी ने इस योजना से पल्ला झाड़ दिया। इसके साथ ही वहां कार्यरत 11 कर्मचारियों को निकाल दिया।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां Click करें*<<

Read More : फटी रह गई पुलिस की आंखें, जब घर पर एक ही परिवार के पांच सदस्य मिले इस हालत में, मची अफरातफरी

सभी कर्मचारियों को किया बाहर

बता दें कंपनी ने इन कर्मचारियों को तीन महीने का सेवरेंस पैकेज दिया है। इसके साथ ही इन सभी कर्मचारियों को छह महीने की वेरिएबल पे भी दी गई है। साल 2020 में ग्रेट वॉल मोटर ने अमेरिकी कंपनी जनरल मोटर्स के तालेगांव प्लांट को खरीदने के लिए एक टर्म शीट एग्रीमेंट किया था। इसके अलावा कंपनी ने 2020 में ऑटो एक्सपो में भी हिस्सा लिया था।

Read More : उदयपुर हत्या कांड: छत्तीसगढ़ बंद के दौरान खुला रहा स्कूल, बंद कराने गए BJYM की पुलिस कर्मियों से झड़प

भारतीय कर्मचारियों को निकाला

चीनी कंपनी Haval SUV बनाने वाली इस कंपनी में भारत में एंट्री पाने के लिए पिछले 2 साल से कोशिश कर रही है। सीकेडी फॉर्म में असेंबलिंग और पूरी तरह तैयार गाड़ी के आयात की भी कोशिश की, लेकिन वो कामयाब नहीं हो पाया। इस दौरान कंपनी थाईलैंड और ब्राजील में अपना कारोबार शुरू किया, लेकिन भारत में उसकी योजना फंस गई। इस दौरान कंपनी ने भारत के लिए बनाई गई टीम को दूसरे मार्केट्स में भेज दिया। भारत में भी कर्मचारियों की संख्या आधी कर दी गई।

Read More : बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी आदित्य रॉय कपूर की Rashtra Kavach Om , पहले ही दिन हुई सुपर फ्लॉप

बता दें इस दौरान मार्च में कंपनी के डायरेक्टर कौशिक गांगुली ने इस्तीफा दे दिया था। वह अक्टूबर 2018 में कंपनी से जुड़े थे। इसके अलावा उससे पहले मार्च 2021 में डायरेक्टर हरदीप सिंह बरार ने भी रिजाइन कर दिया था। भारत और चीन के बीच सीमा पर विवाद बढ़ने और चीनी निवेश को लेकर भारत के सख्त रुख के कारण ग्रेट वॉल मोटर्स का प्रपोजल आगे नहीं बढ़ पाया।

Read More : तिहाड़ जेल में बंद कैदियों के लिए अरविंद केजरीवाल ने की सराहनीय पहल, जाने क्या मिलेगा इस योजना से लाभ

 

#HarGharTiranga