राजधानी में साढ़े 3 लाख में नवजात को बेच रही थी ये महिला, ग्राहक बनकर पहुंची NCPCR की टीम ने दबोचा | This woman was selling newborn in the delhi for 3.5 lakhs

राजधानी में साढ़े 3 लाख में नवजात को बेच रही थी ये महिला, ग्राहक बनकर पहुंची NCPCR की टीम ने दबोचा

राजधानी में साढ़े 3 लाख में नवजात को बेच रही थी ये महिला, ग्राहक बनकर पहुंची NCPCR की टीम ने दबोचा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : July 12, 2021/9:25 am IST

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में नवजात की खरीद फरोख्त का सनसनीखेज मामला सामने आया है। राष्ट्रीय बाल सरंक्षण आयोग की टीम ने छापामार कार्रवाई कर एक महिला को रंगे हाथों दबोचा है। एक ऑपेरशन के तहत महिला को पकड़कर NCPCR की टीम ने रैकेट का भंडाफोड़ किया है।

Read More News: नियमितिकरण की मांग को लेकर अनियमित कर्मचारियों की मशाल रैली, आप नेताओं का मिला समर्थन

जानकारी के अनुसार राष्ट्रीय बाल सरंक्षण आयोग को नवजात की खरीद फरोख्त की सूचना मिली थी। मामले की जांच के बाद आरोपी को पकड़ने के लिए NCPCR की टीम ने जाल बिछाया। NCPCR के निदेशक प्रियांक कानूनगो ने बताया कि मामले का खुलासा के लिए NCPCR की टीम ग्राहक बनकर महिला से एक बच्चा खरीदने की इच्छा जताई। इसके बाद पश्चिमी दिल्ली में महिला के बताए पते पर पहुंचा। यहां नवजात का सौदा 3.5 लाख में हुआ।

Read More News:  दिल्ली पहुंचे सीएम शिवराज, केंद्रीय मंत्री डॉ वीरेंद्र कुमार और मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर से की मुलाकात 

तभी पुलिस ने महिला को दबोच लिया। NCPCR ने खुलासा किया है कि टीम ने जिस महिला से नवजात खरीदने को लेकर सौदा किया था उस महिला ने अपना नाम कोमल उर्फ काव्या था। लेकिन उसने प्रियंका नाम की दूसरी महिला को ग्राहक के पास भेजा। फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

Read More News:  मध्यप्रदेश का विवेक सागर Tokyo Olympics में लहराएगा भारत का परचम, भारतीय हॉकी टीम में हुआ चयन

 
Flowers