दूसरे धर्म के युवक से शादी करने पर युवती को दी तालिबानी सजा, मारपीट के बाद सिर मुंडवाकर घुमाया, तीन गिरफ्तार | Three arrested after marrying a non-religious youth

दूसरे धर्म के युवक से शादी करने पर युवती को दी तालिबानी सजा, मारपीट के बाद सिर मुंडवाकर घुमाया, तीन गिरफ्तार

दूसरे धर्म के युवक से शादी करने पर युवती को दी तालिबानी सजा, मारपीट के बाद सिर मुंडवाकर घुमाया, तीन गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : June 22, 2021/7:27 am IST

बाराबंकी (उत्तर प्रदेश), 22 जून (भाषा) बाराबंकी जिले में फतेहपुर क्षेत्र के एक गांव में दूसरे मजहब के युवक से प्रेम विवाह करने पर एक युवती को उसके परिजनों ने तालिबानी सज़ा दी। युवती के परिजनों ने कथित रूप उसकी पिटाई करने के बाद उसका सिर मुंडवा दिया और उसे गांव में घुमाया। पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार फतेहपुर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव के निवासी 28 साल के युवक का 20 वर्षीय युवती से काफी दिनों से प्रेम प्रसंग था। युवती के माता-पिता की मौत हो चुकी है और वह अपनी दादी के पास रहती है। वहीं युवक के भी माता-पिता नहीं हैं और वह मजदूरी करता है।

read more: सोने के आभूषण से भरा 2 बैग जब्त, 6 करोड़ आंकी जा रही है कीमत, रेलवे स्टेशन में चेकिंग के दौरान 3 आरोपी गिरफ्तार

सूत्रों के अनुसार दोनों ने सोमवार सुबह गांव में स्थित एक धार्मिक स्थल पर विवाह कर लिया। इसकी जानकारी मिलने पर युवती के परिजन और अन्य रिश्तेदार आक्रोशित हो गये।

अपर पुलिस अधीक्षक अवधेश सिंह ने बताया कि नवविवाहित युवती का आरोप है कि उसके चाचा तथा कुछ अन्य रिश्तेदार सोमवार रात उसे उसके ससुराल से जबरन अपने घर ले आए और उसे मारा पीटा। साथ ही उसका सिर मुंडवाकर उसे गांव में घुमाया।

read more: कोरोना से मौत पर सर्वे कराएगी कांग्रेस, मुख्यमंत्री…

उन्होंने बताया कि इस मामले में युवती की तहरीर पर आठ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनमें से तीन को गिरफ्तार कर लिया गया है। अन्य आरोपियों की तलाश जारी है। मामले की छानबीन की जा रही है।

read more: अब महंगी बिजली बिल का झटका, घरेलू बिजली दर में 8.32…