TMC manifesto promises repeal of CAA

‘इंडी’ गठबंधन की सरकार बनने पर सीएए रद्द करने का वादा, तृणमूल कांग्रेस ने जारी किया घोषणापत्र

TMC manifesto promises repeal of CAA: तृणमूल कांग्रेस के घोषणापत्र में कई कल्याणकारी कदमों, सीएए निरस्त करने का वादा

Edited By :   Modified Date:  April 17, 2024 / 05:15 PM IST, Published Date : April 17, 2024/4:43 pm IST

TMC manifesto promises repeal of CAA: कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए बुधवार को अपना घोषणापत्र जारी किया जिसमें केंद्र की सत्ता में आने पर कई सामाजिक कल्याणकारी कदमों के साथ ही नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) को रद्द करने का वादा किया गया है।

राज्यसभा में तृणमूल के नेता डेरेक ओ ब्रायन ने यहां पार्टी मुख्यालय में घोषणापत्र जारी करते हुए कहा, ‘ये वे वादे हैं जिन्हें हम ‘इंडिया’ समूह के हिस्से के तौर पर पूरा करेंगे, जब समूह की अगली सरकार बनेगी।’’

read more: वासंतिक नवरात्रि की नवमी पर कुंवारी कन्याओं का पूजन किया मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने

lok sabha election 2024 : पार्टी के वरिष्ठ नेता अमित मित्रा ने कहा, ‘हम मूल्य स्थिरीकरण कोष की स्थापना के जरिए पेट्रोल एवं डीजल की कीमतों को नियंत्रित करने का वादा करते हैं। हम नागरिकता संशोधन अधिनियम को रद्द करने और देश में राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) कवायद को रोकने का भी वादा करते हैं।’

पार्टी ने गरीबी रेखा से नीचे (बीपीएल) परिवारों के लिए घर पर राशन और 10 मुफ्त रसोई गैस सिलेंडर उपलब्ध कराने का भी वादा किया।

read more: 19 साल की एक्ट्रेस का हुआ ब्रेकअप, TV पर बॉयफ्रेंड के साथ हुई इंटीमेट, कुछ दिनों बाद टूटा रिश्ता

पश्चिम बंगाल में कांग्रेस के साथ सीट- बंटवारे को लेकर सहमति नहीं बनने के बाद तृणमूल जनवरी में ‘इंडिया’ गठबंधन से बाहर हो गई थी। हालांकि ममता बनर्जी नीत पार्टी ने कहा था कि वह राष्ट्रीय स्तर पर ‘इंडिया’ समूह का हिस्सा बनी रहेगी।