आज बिप्लव बनेंगे त्रिपुरा के देव, अमित शाह की मौजूदगी में होगा शपथ ग्रहण | Today Biplab Deb to be sworn in as Tripura CM in Agartala. PM Modi to attend the ceremony

आज बिप्लव बनेंगे त्रिपुरा के देव, अमित शाह की मौजूदगी में होगा शपथ ग्रहण

आज बिप्लव बनेंगे त्रिपुरा के देव, अमित शाह की मौजूदगी में होगा शपथ ग्रहण

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : March 9, 2018/4:59 am IST

अगरतला। त्रिपुरा में माणिक सरकार का लाल किला ढहा भाजपा का किला तैयार करने वाले बिप्लब देब 9 मार्च को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले है। शपथ समारोह के पूर्व बिप्लब देव अपने पूरे परिवार के साथ त्रिपुरी देवी के मंदिर पहुंचे, जहां उन्होंने माता का आर्शिवाद लिया। मुख्यमंत्री पद से एक कदम दूरी पर खेड़े बिप्लव देव ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि सरकार बनने के बाद वे अपने विरोधियों को भी साल लेकर प्रदेश का विकास सुनिश्चित करेंगे। शपथ ग्रहण समारोह की पूरी तैयारियां हो गई शपथ ग्रहण का कार्यक्रम शाम 5 बजे अगरतला में आयोजित किया जा रहा है।

यही भी पढ़ें – नरेंद्र मोदी और चंद्रबाबू के बीच नहीं बनी बात, टीडीपी मंत्रियों का इस्तीफा

त्रिपुरा के आम परिवार से आने वाले बिप्लव देव शुरूआती से ही राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ से जुडे रहे, प्रारंभिक पढ़ाई के बाद दिल्ली में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ता के तौर पर 16 साल काम करने वाले बिप्लव देव को साल 2016 में त्रिपुरा राज्य अध्यक्ष बनाया गया जिसके दो साल बाद ही उन्होंने सुनिल देवधर के रणनीतिक कौशल के दम पर पिछले 25 सालों से राज्य में जारी लेफ्ट की सरकार का किला पूरी तरह निस्तेनाबूत कर दिया। शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी मौजूद रहेंगे। 

 

 

 

वेब डेस्क, IBC24