Today Milk Price Hike:

Milk Price Hike: महंगा हुआ दूध, दिवाली से पहले अमूल ने आम आदमी को दिया जोरदार झटका, देखें नई कीमत

Today Milk Price Hike: महंगा हुआ दूध, दिवाली से पहले अमूल ने आम आदमी को दिया जोरदार झटका, देखें नई कीमत, Latest news

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : October 15, 2022/12:18 pm IST

नई दिल्ली। Today Milk Price Hike: दिवाली त्योहार से पहले अमूल ने बड़ा झटका दिया है। अचानक से कीमतों में बढ़ोतरी कर आम आदमी को बड़ा झटका दिया है। दरअसल अमूल डेयरी ने शनिवार को दूध की नई कीमतें जारी की। जिसमें दो रुपये प्रति लीटर की की बढ़ोतरी की है। अब फुल क्रीम दूध की कीमत 61 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर अब 63 रुपये प्रति लीटर हो गई है। इस बढ़ोतरी से आम लोगों की ‘थालीनॉमिक्स’ को बिगाड़ सकता है।

यह भी पढे़ं :  बस ने वाहन को मारी टक्कर, एक व्यक्ति की मौत, दो गंभीर रुप से घायल… 

Today Milk Price Hike: आपको बता दें कि अमूल डेयरी ने आज अचानक से दामों में बढ़ोतरी की है। वहीं आज से ही लोगों को बढ़ी हुई कीमत पर दूध मिला। इससे पहले अमूल ने अगस्त के महीने में दूध की कीमतों में इजाफा किया था। वहीं आज हुई बढ़ोतरी का हवाला अमूल ने बढ़ती हुई लागत को लेकर बताया है।

यह भी पढ़ें : विदाई से पहले उत्पात मचा रहा मानसून, कई राज्यों में निर्मित हुई बारिश का अलर्ट जारी, IMD ने जारी किया अलर्ट

Today Milk Price Hike: अमूल डेयरी के मैनेजिंग डायरेक्टर आरएस सोढ़ी ने बताया कि देश के कुछ हिस्सों में अमूल गोल्ड और भैंस के दूध की कीमतों में दो रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। इस इजाफे की वजह फैट की कीमतों में हुई बढ़ोतरी होना है। हालांकि ये बढ़ोतरी गुजरात में नहीं हुई है।

यह भी पढ़ें : MP Teachers Recruitment 2022: शिक्षकों के लिए खुशखबरी! प्रदेश में होगी 10 हजार से अधिक पदों पर भर्ती

Today Milk Price Hike: गौरतलब है कि इस साल अमूल ने मार्च में भी दूध की कीमतें बढ़ाई थीं। तब भी दूध दो रुपये लीटर महंगा हुआ था। इस बढ़ोतरी की वजह डेयरी ने बढ़ते ट्रांसपोर्टेशन कॉस्ट को बताया था। मार्च से लेकर अब अमूल दूध की कीमतों में छह रुपये प्रति लीटर का इजाफा कर चुका है। वहीं एक बार फिर प्रति लीटर दो रुपए की बढ़ोतरी कर आम आदमी को झटका दिया है। इस बार कीमतों में बढ़ोतरी की वजह बढ़ती हुई लागत को बताया है।

यह भी पढ़ें :  इन अक्षरों से शुरू होते हैं जिनके नाम, उनपर होती है मां लक्ष्मी की विशेष कृपा, कभी नहीं होती इन चीजों की कमी

और भी है बड़ी खबरें…

 
Flowers