PM किसान सम्मान निधि के दो हजार खाते में नहीं हुए जमा तो तुरंत यहां करें शिकायत, वरना.. | Two thousand rs of PM Kisan Samman Nidhi were not deposited account, then immediately complain here

PM किसान सम्मान निधि के दो हजार खाते में नहीं हुए जमा तो तुरंत यहां करें शिकायत, वरना..

PM किसान सम्मान निधि के दो हजार खाते में नहीं हुए जमा तो तुरंत यहां करें शिकायत, वरना..

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : January 4, 2020/8:40 am IST

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हाल ही में कर्नाटक में आयोजित सभा में बटन दबाकर करोड़ों किसान परिवारों के खाते में किसान सम्मान निधि की राशि उनके खाते में जमा किए है। सरकार ने देश के 6 करोड़ किसानों के खाते में सरकार ने 2000 रुपये भेजे हैं।

Read More News: डांसर सपना चौधरी के खिलाफ इस मामले में दर्ज हुई FIR, पुलिस बोली- का…

इनमें से कई ऐसे किसान है जिनके खाते में अभी तक 2000 रुपए नहीं पहुंचे हैं। ऐसे में किसानों को चिंता करने की जरूरत नहीं है। क्योंकि आप अब केंद्रीय कृषि मंत्रालय से इसकी शिकायत कर सकते हैं।

Read More News: विधानसभा स्पीकर का दावा, संविधान का मसौदा अंबेडकर ने नही बल्कि एक ब…

आपको बात दें कि केंद्र सरकार की ओर से शुरू की गई ये किसानों से जुड़ी सबसे बड़ी योजना है और सरकार की कोशिश है कि हर असली किसान को इसका लाभ मिले ताकि खेती-किसानी में संकट का दौर खत्म हो जाए।

इसके लिए आपको अपने क्षेत्र के लेखपाल और कृषि अधिकारी से संपर्क करना होगा और उन्हें इसकी जानकारी देनी होगी। अगर आपकी बातें ये लोग नहीं सुनते हैं तो आप इससे जुड़ी हेल्पलाइन पर भी फोन कर सकते हैं।

Read More News: भानुप्रतापपुर नगर पंचायत के नवनिर्वाचित पार्षदों ने ली शपथ, चुने जा…

आपको बता दें कि पीएम-किसान हेल्प डेस्क के ई-मेल pmkisan-ict@gov.in पर संपर्क कर सकते हैं। वहां से भी न बात बने तो इस सेल के फोन नंबर 011-23381092 पर फोन करें।

Read More News: विवादित बयान पर भड़के मंत्री गोविंद सिंह, कहा- कैलाश विजयवर्गीय ने …