आवारा कुत्ते के हमले में दो वर्षीय बच्ची की मौत, कार्यकर्ताओं ने सीसीटीवी फुटेज की मांग की |

आवारा कुत्ते के हमले में दो वर्षीय बच्ची की मौत, कार्यकर्ताओं ने सीसीटीवी फुटेज की मांग की

आवारा कुत्ते के हमले में दो वर्षीय बच्ची की मौत, कार्यकर्ताओं ने सीसीटीवी फुटेज की मांग की

:   Modified Date:  March 5, 2024 / 08:42 PM IST, Published Date : March 5, 2024/8:42 pm IST

नयी दिल्ली, पांच मार्च (भाषा) दिल्ली में आवरा कुत्तों के एक झुंड के हमले में दो साल की बच्ची की मौत के कुछ दिन बाद पशु अधिकार कार्यकर्ताओं के एक समूह ने मंगलवार को घटना के सीसीटीवी फुटेज को सार्वजनिक करने की मांग की।

कार्यकर्ताओं ने नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) और दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) से भी इस मामले में कार्रवाई करने की मांग की।

पशु अधिकार कार्यकर्ता और ‘पीपुल फॉर एनिमल्स’ की अंबिका शुक्ला ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘एनडीएमसी और एमसीडी को तुरंत एक कार्य समिति गठित करनी चाहिए जिसमें पशु कल्याण संगठनों के सदस्यों को शामिल किया जाए ताकि पेट शॉप नियम 2017 के अनुसार बिना लाइसेंस वाले पालतू जानवरों की दुकानों की पहचान और कार्रवाई की जा सके।”

कार्यकर्ताओं ने मांग की कि घटना के आसपास के क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को सार्वजनिक किया जाए और एक पशु चिकित्सा विशेषज्ञ द्वारा कुत्तों के स्वभाव का पता लगाया जाए।

तुगलक लेन इलाके में आवारा कुत्तों के एक झुंड ने 24 फरवरी को कथित तौर पर दो साल की एक बच्ची पर हमला कर दिया जिससे उसकी मौत हो गयी। यह इलाका एनडीएमसी के अधिकार क्षेत्र में आता है।

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने मीडिया में आई खबरों पर स्वत: संज्ञान लेते हुए, 27 फरवरी को मामले के संबंध में दिल्ली सरकार और शहर के पुलिस आयुक्त को नोटिस जारी किया।

भाषा नोमान रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)