Udaipur Kanhaiya Lal Murder case accused arrested

Udaipur Kanhaiya Lal Murder: कन्हैया लाल की गला काटकर हत्या करने वाले दोनों आरोपी गिरफ्तार

Udaipur Kanhaiya Lal Murder case: राजस्थान के उदयपुर में दिनदहाड़े युवक की हत्या करने वाले दोनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Edited By: , June 28, 2022 / 08:50 PM IST

Udaipur Kanhaiya Lal Murder case: राजस्थान के उदयपुर में दिनदहाड़े युवक की हत्या करने वाले दोनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों को राजसमंद जिले के भीमा इलाके से गिरफ्तार किया है। मामले में हिंदू संगठनों का जगह-जगह प्रदर्शन जारी है। विरोध के तौर पर दुकानें बंद करा दी गई हैं।

पुलिस के मुताबिक धानमंडी थाना क्षेत्र में हुई घटना के बाद उदयपुर के धानमंडी, घंटाघर, हाथीपोल, अंबामाता, सूरजपोल, भूपालपुरा एवं सवीना पुलिस थाना क्षेत्रों में आवागमन पूरी तरह बंद कर दिया गया है। यहां आगामी आदेश तक कर्फ्यू लागू रहेगा। पुलिस ने एहतियात बरतते हुए अगले 24 घंटे तक इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है।

यह भी पढ़ें : udaipur nupur sharma supporter murder case: कन्हैयालाल के हत्यारों ने चाकू लहराकर PM मोदी को दी धमकी, कहा- ‘अब तुम्हारी बारी’!

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि उदयपुर शहर के धानमंडी थाना क्षेत्र के मालदास स्ट्रीट में 2 लोगों ने एक युवक की दिनदहाड़े गला रेतकर हत्या कर दी। बताया जा रहा है कि मृतक युवक के 8 साल के बेटे ने नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया में पोस्ट किया था। इससे गुस्साए आरोपियों ने उसके पिता की बेरहमी से हत्या कर दी। दिल दहला देने वाली इस वारदात से इलाके में सनसनी फैल गई है।

हत्या को अंजाम देने वाले एक आरोपी का नाम रियाज मोहम्मद है। वह भीलवाड़ा के आसींद इलाके का रहने वाला है। दूसरे आरोपी का नाम गोस मोहम्मद है। वह उदयपुर के खांजीपीर इलाके का रहने वाला है। घटना की सूचना मिलने के बाद धानमंडी और घंटाघर थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई और घटना का जायजा लिया। पुलिस ने शव को एमबी हॉस्पिटल की मोर्चरी में रखवा दिया है। मृतक का नाम कन्हैयालाल है।

कल संकल्प मार्च निकालेंगे कपिल मिश्रा

भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने उदयपुर में हुए हत्याकांड के खिलाफ दिल्ली के जंतर-मंतर में 29 जून की शाम 5 बजे श्रद्धांजलि सभा और आतंक के नाश संकल्प मार्च निकालने का ऐलान किया है।

यह भी पढ़ें : nupur sharma supporter murder case: पोस्ट के बाद से मिल रही थी जान से मारने की धमकी, नामजद रिपोर्ट भी कराई थी दर्ज, फिर भी पुलिस ने बरती लापरवाही, देखें इस हत्या का वीडियो 

भाजपा ने साधा निशाना

भाजपा नेता राज्यवर्धन सिंह राठौर ने ट्वीट कर कहा कि उदयपुर की इस नृशंस घटना की जिम्मेदार गहलोत सरकार है, क्योंकि इस सरकार ने करौली दंगे के मुख्य दंगाई को खुला छोड़ा। टोंक में मौलाना ने हिंदुओं की गर्दन उतारने की धमकी दी, कोई कार्रवाई नहीं हुई। यह हत्यारा भी वीडियो बनाकर नरसंहार की धमकी देता रहा, पर सरकार चुप्पी साधे रही। वहीं आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने ट्वीट कर कहा कि ‘ये दरिन्दे हैं, इनको फांसी दो। राजस्थान सरकार जागो।

राहुल गांधी ने मामले की निंदा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने वारदात की निंदा की है। उन्होंने कहा कि उदयपुर में हुई जघन्य हत्या से मैं बेहद स्तब्ध हूं। धर्म के नाम पर बर्बरता बर्दाश्त नहीं की जा सकती। इस हैवानियत से आतंक फैलाने वालों को तुरंत सख्त सजा मिले। हम सभी को साथ मिलकर नफरत को हराना है। मेरी सभी से अपील है, कृपया शांति और भाईचारा बनाए रखें।

यह भी पढ़ें : नूपुर शर्मा के समर्थक का गला काटा, कपड़े का नाप देने के बहाने आए थे हत्यारे, हत्या का VIDEO भी बनाया 

गजेंद्र सिंह शेखावत ने ये कहा

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने ट्वीट कर हत्यारों को सख्त सजा देने की मांग की है। उन्होंने कहा कि उदयपुर के एक सीधे-सादे नागरिक की बर्बरता से हत्या और आरोपियों द्वारा वीडियो बनाकर अपराध स्वीकारना बताता है कि तुष्टिकरण सीमाएं लांघ जाए तो वातावरण खूनी वैमनस्य का शिकार हो जाता है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ शिकायत को अनदेखा किया, जिसका वीभत्स परिणाम सामने है। यह वारदात सभ्य समाज को भयग्रस्त करने की साजिश का हिस्सा है। गहलोतजी सपाट बयानी कर पल्ला नहीं झाड़ सकते। उनकी जिम्मेदारी है कि प्रत्येक नागरिक को सुरक्षित महसूस कराना और उन कारणों पर रोक लगाना जिनसे इस तर्ज के अपराध और अपराधी पनप रहे हैं। अपनी एकांगी नीतियों की वजह से राज्य सरकार वैसे भी कटघरे में खड़ी है।

 

 

#HarGharTiranga