Vice President Election result 2022 Live :
LIVE NOW

Vice President Election 2022 Live : धनखड़ जीतेंगे या मार्गरेट मारेंगी बाजी? उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए काउंटिंग जारी

Vice President Election result 2022 Live : अगले उपराष्ट्रपति के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ और विपक्ष की संयुक्त उम्मीदवार मार्गरेट आल्वा के बीच है.

Edited By: , August 6, 2022 / 07:29 PM IST

नई दिल्ली। Vice President Election 2022 Live : देश के नए उपराष्ट्रपति के लिए हुए वोटिंग खत्म हो चुकी है। वहीं अब कुछ देर में वोटों की गिनती शुरू होगी। इसे लेकर संसद भवन में पूरी तैयारी हो चुकी है। अगले उपराष्ट्रपति के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ और विपक्ष की संयुक्त उम्मीदवार मार्गरेट आल्वा के बीच है।

यह भी पढ़ेंः  स्कूलों में मुर्गा बनाने के पीछे ये था फंड़ा, जानकर आप भी कहेंगे कि भला ऐसे कैसे हो सकता है?

93 प्रतिशत सांसदों ने किया मतदान

उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए आज सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक वोटिंग हुई। वहीं नए उपराष्ट्रपति चुनने के लिए लगभग 93 प्रतिशत सांसदों ने मतदान किया, जबकि 50 से अधिक सांसदों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल नहीं किया। अधिकारियों की माने तो शाम पांच बजे तक मतदान संपन्न हुआ। तब तक कुल 780 सांसदों में से 725 ने मतदान किया था।

यह भी पढ़ेंः Share Market: इस शेयर ने निवेशकों को दिया 75 फीसदी का रिटर्न, मात्र 10 रुपये से शुरु हुए थे स्टॉक के दाम

जगदीप धनखड़ का पलड़ा भारी

Vice President Election 2022 Live उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए काउंटिग शुरू हो गई। वहीं आंकड़ों पर गौर करें तो पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल जगदीप धनखड़ का पलड़ा मार्गरेट अल्वा के मुकाबले भारी लग रहा है। फिलहाल मतों की गिनती शुरू हो गई है कुछ ही देर में परिणाम सामने आ जाएंगे।

यह भी पढ़ेंः स्टेशन पर भेलपुरी बेचने वाली दीदी ने किया ये काम, वीडियो देख हर कोई हार बैठे अपना दिल

और भी है बड़ी खबरें…

 

#HarGharTiranga