Wife of the director of the chemical factory arrested

Dombivli Chemical Factory Blast Case : केमिकल फैक्ट्री के डायरेक्टर की पत्नी गिरफ्तार, ब्लास्ट में हुई थी 10 लोगों की मौत

Dombivli Chemical Factory Blast Case : डोंबिवली में केमिकल फैक्टरी में विस्फोट मामले में कंपनी के एक और निदेशक को गिरफ्तार किया गया है।

Edited By :   Modified Date:  May 29, 2024 / 02:52 PM IST, Published Date : May 29, 2024/2:52 pm IST

ठाणे : Dombivli Chemical Factory Blast Case : महाराष्ट्र के डोंबिवली में पिछले सप्ताह केमिकल फैक्टरी में विस्फोट मामले में कंपनी के एक और निदेशक को गिरफ्तार किया गया है। फैक्टरी के रिएक्टर में विस्फोट की घटना में 10 लोगों की मौत हो गई थी और 60 से ज्यादा लोग घायल हुए थे। ठाणे जिले के डोंबिवली इलाके में स्थित ‘अमुदन केमिकल्स’ में 23 मई को हुए विस्फोट का प्रभाव इतना भयानक था कि आसपास के घरों की खिड़कियों के शीशे टूट गए और वहां खड़ी कारें, सड़कें और बिजली के खंभे क्षतिग्रस्त हो गए थे।

यह भी पढ़ें : Rules Changing From June 1: देशभर में 1 जून से होने जा रहे बड़े बदलाव, आम आदमी के जेब पर पड़ेगा सीधा असर 

कपंनी की डायरेक्टर को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Dombivli Chemical Factory Blast Case : घटना के बाद पुलिस ने ‘अमुदन केमिकल्स’ के निदेशक मलय मेहता (38) को गिरफ्तार किया था। अपराध शाखा के अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने कंपनी की एक और निदेशक और मलय मेहता की पत्नी स्नेहा मेहता (35) को तलब किया और विस्तृत पूछताछ के बाद मामले में प्रथम दृष्टया उनकी संलिप्तता साबित होने पर उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़ें : SBI Demat Account: एसबीआई ने अपने लाखों कर्मचार‍ियों को दिया फरमान, छह महीने के भीतर करना होगा ये काम 

आरोपियों के घर पर जांच दल ने मारा छापा

Dombivli Chemical Factory Blast Case : अधिकारी के मुताबिक स्नेहा को बुधवार को अदालत में पेश किया जाएगा। घटना के संबंध में पिछले सप्ताह पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की थी जिसमें उनका नाम नहीं था। अधिकारी ने बताया कि जांच दल ने मुंबई स्थित मेहता के आवास पर भी छापा मारा और कुछ दस्तावेज इकट्ठा किये, जो जांच के लिए महत्वपूर्ण हैं। राज्य के उद्योग मंत्री उदय सामंत ने मंगलवार को कहा था कि घटना की जांच के लिए उद्योग, श्रम एवं पर्यावरण विभागों के प्रमुख सचिवों वाली तीन सदस्यीय उच्च स्तरीय समिति गठित की गई है और यह तीन सप्ताह में अपनी रिपोर्ट सौंपेगी।

इस बार देश में किसकी बनेगी सरकार? पीएम के तौर पर कौन है आपकी पसंद? आप भी दें अपनी राय IBC24 के एग्जिट पोल सर्वे में…

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp