You can travel in train without ticket

अब असानी से बिना टिकट के ट्रेन में कर सकते हैं सफर, नहीं रोकेगा TTE! बस करना होगा ये काम

अब असानी से बिना टिकट के ट्रेन में कर सकते हैं सफर, नहीं रोकेगा TTE! बस करना होगा ये काम! You can travel in train without ticket

Edited By :   Modified Date:  December 5, 2022 / 04:08 PM IST, Published Date : December 5, 2022/4:08 pm IST

नईदिल्ली। You can travel in train without ticket  रेलवे ने अपने यात्रियों की सुरक्षा के लिए कई तरह की सुविधा दी है। जैसे ही त्योहार आता है रेलवे यात्रियों के लिए सफर करने के ​दौरान तमाम तरह की सुविधा दी जाती है। अगर आप भी ट्रेन में सफर करते है तो ये खबर आपके लिए है। दरअसल, पहले यात्रा करने के लिए रिजर्वेशन कराने की जरूरत पड़ती थी या फिर तत्काल में रिजर्वेशन कराना होता था। लेकिन यात्रियों की सुविधा को देखते हुए रेलवे ने एक और पहल शुरू की है, जिसमें आप बिना रिजर्वेशन के आसानी से सफर कर सकते है।

Read More: बेटी के सात फेरे लेने से पहले होने वाले दामाद को लेकर फरार हुई महिला, दोनों के बीच चल रहा था अफेयर

You can travel in train without ticket रेलवे की तरफ से दी जानकारी के अनुसार, अगर आपके पास टिकट नहीं है तो आपको सिर्फ प्लेफार्म टिकट लेकर आसानी से ट्रेन में चढ़ सकते हैं। जिसके बाद आप टिकट चेकर के पास जाकर आसानी से अपना कन्फर्म टिकट बनवा सकते है। रेलवे ने ये नियम हाल ही में बनाया है।

Read More: Gujarat Election 2022 Voting LIVE: गुजरात में दोपहर तीन बजे तक 50.5 प्रतिशत मतदान

कैसे बनवाएं टिकट

इसके लिए सबसे पहले आपको प्लेटफार्म टिकट लेकर TTE के पास जाना होगा। जिसके बाद TTE आपके लिए गन्तव्य स्थल तक टिकट बनाकर देगा। इतना ही नहीं आप TTE को कार्ड पेमेंट भी कर सकते हैं।

Read More: बड़ी खबर: भाजपा प्रत्याशी ब्रह्मानंद नेताम हिरासत में ! मतदान खत्म होते ही पहुंची झारखंड पुलिस 

सीट खाली नहीं होने पर भी विकल्प

आपको बता दें कि ऐसे करने से आपको TTE टिकट बनाकर दे सकता है और आप आसानी से ट्रेन में ​सफर कर सकते है। लेकिन रिजर्व सीट देने से आपको TTE मना कर सकता है। अगर आपके पास रिजर्वेशन नहीं है ऐसी स्थिति में यात्री से 250 रुपए पेनाल्टी चार्ज के साथ आप यात्रा का कुल किराया देकर टिकट बनवा लें।