you will be jailed for sending message related to corona

कोरोना से संबंधित मैसेज भेजना पड़ेगा महंगा, एडमिन सहित पूरे ग्रुप पर होगी कार्रवाई? जानिए इस वायरल मैसेज की हकीकत

कोरोना से संबंधित मैसेज भेजा पड़ेगा मंहगा, एडमिन सहित पूरे ग्रुप पर होगी कार्रवाई? you will be jailed for sending message related to corona

Edited By :   Modified Date:  December 28, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : December 28, 2022/7:51 pm IST

नई दिल्लीः you will be jailed for sending message चीन समेत दुनिया के कई देशों में इन दिनों एक बार फिर कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है। इन देशों में हर रोज बड़ी संख्या में कोरोना मरीज मिल रहे है। एतिहात के तौर पर भारत सरकार ने भी अलर्ट जारी किया है। वहीं कई राज्यों में मास्क भी अनिवार्य कर दिया गया है। इसी के साथ ही अब सोशल मीडिया पर कोरोना संक्रमण को लेकर कई फर्जी खबरें वायरल होने लगी है। सोशल मीडिया पर वायरल एक मैसेज में दावा किया जा रहा है कि सोशल मीडिया पर इसे लेकर ही एक पोस्ट वायरल हो रहा कि अगर कोरोना से जुड़ी कोई जानकारी सोशल मीडिया पर पोस्ट की जाती है, तो ग्रुप एडमिन सहित सभी सदस्यों पर IT Act के तहत कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Read More : New Year Offer! सस्ते हो गए OnePlus के 3 महंगे सेट, Amazon सेल में मिल रहा बंपर डिस्काउंट 

you will be jailed for sending message सोशल मीडिया पर वायरल इस पोस्ट में कहा गया है कि ग्रुप के सभी सम्मानित सदस्यों को सूचित किया जाता है कि अभी केंद्र सरकार द्वारा कोरोना वायरस से संबंधित कोई भी पोस्ट को दंडनीय अपराध घोषित कर दिया गया है। कोरोना पर सिर्फ सरकारी एजेंसी ही पोस्ट कर सकती है। गलत पोस्ट या मैसेज करने पर ग्रुप एडमिन सहित पूरे ग्रुप के सदस्यों पर IT Act के अंतर्गत मुकदमा पंजीकृत कर कार्यवाही की जाएगी। इसलिए ध्यान रखें सतर्क रहें सुरक्षित रहे।

Read More : प्रदेश के 19 नगरीय निकायों होने वाले चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान, 20 जनवरी को डाले जाएंगे वोट, इस दिन आएगा परिणाम 

सोशल मीडिया पर वायरल इस मैसेज का पीआईबी ने फैक्ट चेक किया है, जिसमें पीआईबी ने इस वायरल मैसेज को फर्जी बताया है। PIB FactCheck ने बताया कि सरकार की तरफ से इस बारे में कोई आदेश नहीं दिया गया है। इसलिए यह दावा कि कोरोना से जुड़ा पोस्ट करने पर आपके खिलाफ कानूनी कार्रवाई हो सकती है, पूरी तरह से फर्जी है।