युवक ने अपनी ही साली से कर ली शादी, पत्नी निभाती रही पूरी रस्में, जानिए क्या है मामला?

युवक ने अपनी ही शाली से कर ली शादी, पत्नी निभाती रही पूरी रस्में,! Young Man Got Married sister in law in Front of Wife

Edited By: , October 19, 2021 / 10:03 PM IST

उत्तर प्रदेश: प्रदेश के महाराजगंज इलाके से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। दरअसल यहां एक युवक ने अपनी ही साली से शादी कर ली। हैरानी की बात ये है कि शादी में निभाई जाने वाली रस्में युवक की पत्नी निभाती रही। वहीं, जब इस मामले की जानकारी प्रशासनिक अधिकारियों को लगी तो उनके भी पैरों तले जमीन खिसक गई।

Read More: कवर्धा में प्रशासन ने कर्फ्यू में ढील देने का जारी किया आदेश, लेकिन शहर की सीमाएं रहेंगी सील

मिली जानकारी के अनुसार 3 सितंबर को शासन के निर्देश पर मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना का आयोजन जिला मुख्यालय के महालक्ष्मी लॉन में किया गया था। शादी में 233 जोड़ों का रजिस्ट्रेशन और वैरिफिकेशन के बाद उनके धर्म और रीति रिवाज से सामूहिक शादी कराई गई। वर-वधु को आशीर्वाद देने के लिए कार्यक्रम स्थल पर केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी, जिलाधिकारी डॉ. उज्जवल कुमार, सीडीओ गौरव सिंह सोगरवाल समेत कई जनप्रतिनिधि आए थे। शादी के बाद वर-वधु को निर्धारित अनुदान और उपहार भेंट किया गया।

Read More: भारी बारिश के चलते उत्तराखंड में अब तक 25 की मौत, भिलाई के 55 पर्यटक भी फंसे कसौली-नैनीताल के बीच

इस बीच सामूहिक विवाह में शामिल एक जोड़े की फर्जी शादी की सच्चाई पता चल गई। कोल्हुई थाना क्षेत्र के बड़िहारी का रहने वाले अमरनाथ चौधरी ने अपनी शादी-शुदा साली से सरकारी अनुदान के लिए शादी रचा ली। वह खुद भी शादीशुदा है और उसके बच्चे भी हैं। इस फर्जी शादी में उसकी पत्नी भी मौजूद थी। मामला उजागर होने के बाद हड़कंप मच गया। जिम्मेदार अधिकारी इस मामले में बोलने से कतरा रहे हैं। ग्राम प्रधान मुरलीधर चौधरी का कहना है कि उनकी जानकारी में यह मामला बाद में आया। पहले जानकारी होती तो ऐसा होने ही नहीं देते। वहीं सीडीओ गौरव सिंह सोगरवाल का कहना है कि इसकी जांच कराई जाएगी। उसके बाद ही स्पष्ट रूप से कुछ बताया जा सकता है।

Read More: तीन युवकों के सिर के आधे बाल काटने का फरमान, चोरी करते पकड़े जाने पर पंचायत ने सुनाई सजा