New Smartphone Gadgets Tips Know this feature

NFC sticker: बिना कोई बटन दबाए ही कुछ भी करें शेयर, फोन पर 45 रुपए का स्टीकर लगाने धड़ल्ले से खरीद रहे लोग, जानें इसकी खासियत

New Smartphone Gadgets: आज की दुनिया में सबके पास स्मार्टफोन है। चाहे वह शख्स अमीर हो या गरीब सबके पास स्मार्टफोन है।

Edited By :   Modified Date:  February 1, 2023 / 03:00 PM IST, Published Date : July 13, 2022/7:24 pm IST

नई दिल्ली। New Smartphone Gadgets: आज की दुनिया में सबके पास स्मार्टफोन है। चाहे वह शख्स अमीर हो या गरीब सबके पास स्मार्टफोन है। सबकी जिंदगी में स्मार्टफोन एक अहम हिस्सा हो गया है। बिना इसके काम नहीं चल रहा है। ऐसे में हम सभी एक लेटेस्ट स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं, जिसमें एक से बढ़कर एक फीचर्स हो।

Read more : इस एक्सप्रेस ट्रेन में यात्रा कर रहे यात्री की मौत, पापा को जगाने 7 साल का बेटा देता रहा आवाज 

हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बता रहे हैं जो आपको आपका फोन कंट्रोल करने में मदद करेगी। वैसे तो आपने कई बार फोन के NFC सपोर्ट करने के बारे में सुना होगा। लेकिन शायद आप ये नहीं जानते होंगे कि यह क्या है और काम कैसे करता है। बस इसी से जुड़ा एक स्टीकर है जिसे एनएफसी स्टीकर कहा जाता है और यह मात्र 45 रुपये का मिलता है। अब यह क्या है और कैसे काम करता है। ये हम आपको यहां बता रहे हैं।

Read more :  शादी के कुछ दिन बाद ही पत्नी से ये डिमांड करने लगा पति, नहीं हुआ पूरा तो उठाया ये खौफनाक कदम, जानें पूरा मामला 

NFC की फुल फॉर्म नियर-फील्ड कम्यूनिकेशन है। यह एक खास तरह की टेक्नोलॉजी है जो स्मार्टफोन्स में सपोर्ट करती है। इसके जरिए 4cm या फिर उससे कम के बीच के फोन्स में एक कनेक्शन स्थापित किया जाता है। फिर आप दूसरे फोन में जो भी मीडिया फाइल, कॉन्टैक्ट आदि भेजना चाहते हैं वो भेज सकते हैं। आज के समय के लिए यह बेहद ही जरूरी हो चला है।

ये है खासियत

इनकी मदद से आप टेक्स्ट, यूआरएल, सोशल मीडिया, वीडियो, फोटो या कॉन्टैक्ट आदि को आसानी से किसी भी फोन में भेज सकते हैं। आपको बस एनएफसी सपोर्ट वाला फोन इस स्टिकर पर रखना होगा और जो भी आप ट्रांसफर करना चाहते हैं वो ट्रांसफर कर सकेंगे। इन्हें लॉक किया जा सकता है। यह प्रोडक्ट यूजर्स को बेहद ही पसंद आ रहा है। ये बहुत कॉमन तो नहीं है। एनएफसी टैग्स की मदद से आसानी से एक फोन से दूसरे फोन में मीडिया फाइल्स, कॉन्टैक्ट्स और वाईफाई नेटवर्क समेत कई चीजें ट्रांसफर कर सकते हैं। यह अमेजन पर उपलब्ध है। यह स्टीकर 144 बाइट मेमोरी के साथ आता है। इसके 10 स्टीकर का सेट 450 रुपये का होता है। वैसे तो कई कंपनियों के टैग्स आते हैं लेकिन हमने जो कीमत आपको बताई है वो LINQS® NTAG213 Rewritable NFC Tag Sticker की है। यह चिप री-प्रोग्रामेबल है। इसे 100000 बार री-प्रोग्राम किया जा सकात है। यह चिप रीड-ओनली के साथ आती है और इसमें लॉकिंग फीचर होता है। यह पेपर सर्फेस की तरह होती है। इसमें UID मिररिंग शामिल है। यह आपके फोन पर आसानी से चिपक जाती है। यह टैग्स उन सभी फोन्पस र काम करता है जो NFC फीचर के साथ आते हैं।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें