आरएसएस के इतिहास और उपलब्धियों पर मल्टी स्टारर फिल्म, 180 करोड़ का बजट | Bhagwa Movie:

आरएसएस के इतिहास और उपलब्धियों पर मल्टी स्टारर फिल्म, 180 करोड़ का बजट

आरएसएस के इतिहास और उपलब्धियों पर मल्टी स्टारर फिल्म, 180 करोड़ का बजट

:   Modified Date:  December 4, 2022 / 12:54 AM IST, Published Date : December 4, 2022/12:54 am IST

आप सभी में आरएसएस की प्रार्थना ‘नमस्ते सदा वत्सले मातृभूमि सुना ही होगा अब इस  प्रार्थना को सिनेमाघर में भी सुनने मिलेगा। जी हाँ राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ  अब  अपने  इतिहास और उपलब्धियों को लोगों तक पहुंचाने के लिए  180 करोड़ रुपये की लागत से लिखी गई मल्टी-स्टारर हिंदी फिल्म बनाने जा रहे हैं। 

खबर ये भी मिल रही है कि फिल्म के कथानक पर मंजूरी संघ  प्रमुख मोहन भागवत ने दी है। आपको बता दें कि इस फिल्म को ब्लॉकबस्टर फिल्म बाहुबली के निर्देशक एस.एस. राजमौली  डायरेक्ट कर रहे हैं। हालांकि अभी तक सिर्फ अक्षय कुमार के नाम की घोषणा हुई है.बाकी कलाकार कौन होंगे इस पर से पर्दा नहीं उठा है।लेकिन ये भी खबर मिली है की बाहुबली के तुरतं बाद इस पर काम शुरू हो गया है। जिसे  फिल्म बाहुबली पटकथा के लेखक के. वी. विजेंद्र प्रसाद द्वारा लिखित, इस फिल्म का कथानक भागवत और संघ के विचारक गुरुमूर्ति के साथ मशवरा करके तैयार किया गया है।

आपको बता दें कि हिन्दी के अलावा इस फिल्म को तेलुगू में भी रिलीज किया जाएगा।संभावना लगायी जा रही है कि  फिल्म को 2019 के लोकसभा चुनावों से पहले रिलीज  कर दी जाएगी हालांकि फिल्म से जुड़े लोग चुनाव के साथ इसके किसी भी संबंद से इंकार कर रहे हैं।

  वैसे आपको बता दे की इस फिल्म के लिए दो शीर्षक रजिस्टर्ड हुए है जिनमे “आरएसएस भगवा ध्वज” और “आरएसएस” नाम प्रमुख है।आरएसएस इस परियोजना को लेकर काफी उत्साही है क्योंकि यह फिल्म आसएसएस की विचारधारा और कामकाज को लेकर चले आ रहे संदेहों को दूर करने में एक काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।

web team IBC24