Google Doodle On Sridevi Birth Anniversary

Google ने श्रीदेवी के जन्मदिन पर बनाया डूडल, नागिन पिक्चर के साथ किया विश

Google ने श्री देवी जन्मदिन पर खास अंदाज में किया याद, नागिन पिक्चर के साथ किया विश! Google Doodle On Sridevi Birth Anniversary

Edited By :   Modified Date:  August 13, 2023 / 01:50 PM IST, Published Date : August 13, 2023/1:50 pm IST

नई दिल्ली। Google Doodle On Sridevi Birth Anniversary बॉलीवुड को ब्लॉकबास्टर फिल्म देने वाली एक्ट्रेस श्री देवी का आज जन्मदिन है। श्रीदेवी अपनी बेहतरीन अदाकारी के साथ-साथ अपने शानदार डांस के लिए भी जानी जाती थीं। उन्होंने बॉलीवुड को कई हि​ट फिल्में भी दी है। अभिनय में महारथ हासिल करने वाली श्रीदेवी का आज 60वां जन्मदिन है। जिन्हें गूगल ने भी खास अंदाज में बधाई दी है।

Read More: Nag Panchami 2023 : इस दिन मनाई जाएगी नागपंचमी, शुभ मुहूर्त से लेकर सबकुछ जानें यहां 

Google Doodle On Sridevi Birth Anniversary गूगल ने श्रीदेवी के 60वें जन्मदिन के अवसर पर उनकी स्मृति में एक विशेष डूडल (Doodle) दिखाकर उन्हें याद किया है। जो गूगल के सर्च इंजन पर श्रीदेवी की प्यारी सी पिक्चर के रूप में दिख रहा है।

Read More: विधानसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ राजनीतिक में बड़ा फेरबदल, अजीत जोगी के करीबी नेता ने थामा बीजेपी का दामन 

गूगल ने बनाया डूडल

श्री अम्मा यांगर अय्यापन यानी श्रीदेवी का जन्मदिन गूगल बेहद खास अंदाज में मना रहा है। दरअसल गूगल के सर्च इंजन पर श्रीदेवी की प्यारी सी तस्वीर बनी हुई है। जिसमें वो डांस के पोज में नजर आ रही हैं। इसके साथ ही उनके चारो ओर सिनेमा की एक खास झलक दिखाई दे रही है। जिसमें श्रीदेवी उनकी सुपरहिट फिल्म नागिन के पोज में दिखाई दे रही हैं।

Read More: Rakshabandhan 2023 Railway Tickets: रक्षाबंधन पर अब घर जाना होगा मुमकिन, बिना एजेंट को पैसे दिए ऐसे करें कंफर्म टिकट, जानें तरीका… 

सिवकासी में हुआ था जन्म

श्रीदेवी का जन्म 13 अगस्त 1963 को तमिलनाडु के सिवकासी शहर में हुआ था। उनके पिता आईवी राजू एक लेखक थे जबकि उनकी मां अमृता नांदू एक टेलीविजन अभिनेत्री थीं। श्रीदेवी का अभिनय करियर उनकी बचपन से ही शुरू हो गया था। उन्होंने अपनी पहली फिल्म “कांची” में 4 साल की उम्र में काम किया था।

Read More: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने मोदी सरकार पर ​साधा निशाना, कहा-‘सरकार की विदाई की घड़ी आ चुकी है’ 

2018 में हुआ था निधन

श्रीदेवी का असामयिक निधन 24 फरवरी, 2018 को हुआ था, जिससे उनके फैंस और सिनेमा इंडस्ट्री को बहुत बड़ा झटका लगा। उनकी मौत का समाचार सिनेमा जगत में आया तो लोग चौंक गए और दुखी हुए। उनकी अनूठी प्रतिभा, अद्वितीय अभिनय और अपनी अलग पहचान ने उन्हें फैंस के दिलों में अमर बना दिया था। उनके निधन से सिनेमा इंडस्ट्री ने एक महान कलाकार की कमी का सामना किया और उनकी यादें हमेशा जिंदा रहेंगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers