बॉलीवुड के ग्रेट शो मैन राज कपूर, फिल्म इंडस्ट्री को दी हॉट एंड बोल्ड एक्ट्रेस | Great show of Bollywood Man Raj Kapoor Hot and bold actress given to film industry

बॉलीवुड के ग्रेट शो मैन राज कपूर, फिल्म इंडस्ट्री को दी हॉट एंड बोल्ड एक्ट्रेस

बॉलीवुड के ग्रेट शो मैन राज कपूर, फिल्म इंडस्ट्री को दी हॉट एंड बोल्ड एक्ट्रेस

:   Modified Date:  December 4, 2022 / 01:28 PM IST, Published Date : December 4, 2022/1:28 pm IST

मनोरंजन । राज कपूर साहब अपनी बेहतरीन एक्टिंग के लिए जाने जाते थे….तो वहीं ऑनस्क्रीन रोमांस के मामले में राज कपूर और नर्गिस की जोड़ी का कोई सानी नहीं था….रूपहले पर्दे पर राज कपूर की जोड़ी नरगिस के साथ सबसे पसंद की गई….इनकी ऑन स्क्रीन कैमेस्ट्री इतनी शानदार थी कि लोग इन्हें देखने के लिए सिनेमा हॉल में खिंचे चले जाते थे। राज और नर्गिस का फिल्म बरसात का एक सीन इतना फेमस हुआ…कि राज कपूर ने उसे अपने आर के स्टूडियो का लोगो बना दिया।

ये भी पढ़ें- सुशांत की मौत को लेकर एक्ट्रेस कंगना बोलीं- ये प्लांड मर्डर है…वो…

इंडिया में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी राज और नर्गिस के इश्क के चर्चे आम हो गए थे, बताया जा रहा है एक बार राज कपूर नरगिस के साथ शूटिंग करने के लिए पेरिस गए थे, जहां लोगों ने नरगिस को ही उनकी पत्नी समझ लिया था। वैसे आपको बतादें कि राज कपूर के पोते रणबीर कपूर ने तो अपने दादाजी को याद करते हुए खुलासा किया था कि जब वो छोटे थे तो वो खुद एक बार नरगिस को अपनी दादी समझ बैठे थे।

अब आप इसी बात से अंदाजा लगा सकते हैं कि राज कपूर और नर्गिस की जोड़ी कितनी पॉपुलर थी, लेकिन इनकी प्रेम कहानी अधूरी रह गई…दोनों के ब्रेकअप के बाद नर्गिस ने एक्टर सुनील दत्त के साथ शादी कर ली।

ये भी पढ़ें- फिल्म ‘एमएस धोनी- द अनटोल्ड स्टोरी’ में धोनी की भूमिका निभाने वाले …

राज कपूर ने भी कृष्णा से शादी की, वैसे राज कपूर ने बॉलीवुड इंडस्ट्री को हॉट एंड बोल्ड एक्ट्रेसेस भी दी हैं। जी हां फिल्म बॉबी से राज कपूर ने डिंपल कपाडिया को लॉन्च किया, जिन्हें उन्होंने बेहद बोल्ड अंदाज में पेश किया और इसी फिल्म के अपने बेटे ऋषि कपूर को मौका दिया। वैसे मेरा नाम जोकर में ऋषि कपूर बतौर चाइल्ड एक्टर काम कर चुके थे, लेकिन हीरो बनने का मौका मिला फिल्म बॉबी से, एक्ट्रेस मंदाकिनी को राज कपूर ने अपने बेटे राजीव कपूर के साथ फिल्म राम तेरी गंगा मैली बनाई…जो सुपरहिट रही । फिल्म हिना के निर्माण के वक्त उन्होंने पाकिस्तानी एक्ट्रेस जेबा बख्तियार को लॉन्च किया था, फिल्म हिट रही…इसी फिल्म के निर्माण के दौरान राज कपूर का निधन हो गया था इसके बाद इस फिल्म को उनके बेटे रणधीर कपूर ने पूरा किया था।

 

 
Flowers