Happy Birthday Rekha Rekha 68th Birthday

Happy Birthday Rekha: इस वजह से रेखा को नहीं अपनाया पिता ने, की 4 शादियां, जानिए अब कहां है परिवार

Happy Birthday Rekha इस वजह से रेखा को नहीं अपनाया पिता ने, की 4 शादियां! Happy Birthday Rekha Rekha 68th Birthday

Edited By :   Modified Date:  December 4, 2022 / 05:38 AM IST, Published Date : December 4, 2022/5:38 am IST

मुंबई: Happy Birthday Rekha बॉलीवुड की एवरग्रीन एक्ट्रेस ये नाम सुनते ही जेहन में ब्यूटी क्वीन रेखा का नाम आ जाता है। एक्ट्रेस रेखा आज अपना जन्मदिन मना रहीं हैं, आज वो 68 साल की हो गईं हैं। लेकिन रेखा की खूबसूरती को देखकर इस बात का अंदाजा लगा पाना मुश्किल है कि वो 68 साल की हैं, आज भी वो सलामे इश्क…वाली जवां रेखा लगती है। हालांकि अब वो फिल्मों में कम ही नजर आती हैें, लेकिन कई बार उन्हें रियालिटी शो और अवॉर्ड फंक्शन में देखा जाता है। तो आइए आपको बताते हैं रेखा की जिंदगी से जुड़े कई अहम राज जिन्हें आप नहीं जानते होंगे।

Read More: Mahakal corridor: प्रदेश में कल मनाया जाएगा दिवाली जैसा पर्व, दीपों की जगमग से रोशन होगी बाबा महाकाल की नगरी 

Happy Birthday Rekha आपको शायद ही इस बात की जानकारी होगी कि रेखा ने अब तक 180 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है, जिनमें बॉलीवुड और साउथ की फिल्में शामिल हैं। उन्होंने बचपन से फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था। ये बात तो आप जानते ही होंगे कि रेखा के पिता जेमिनी गणेशन साउथ फिल्मों के सुपर स्टार थे। बतौर लीड एक्ट्रेस रेखा की पहली फिल्म ऑपरेशन जैकपॉट नल्ली सीआईडी 999 थी। वहीं रेखा ने हिंदी डेब्यू फिल्म सावन भादो से किया था। 80-90s में रेखा हिंदी सिनेमा की सबसे बड़ी स्टार रहीं और आज भी रेखा का जलवा कायम है।

Read More: शादी से पहले ही प्रेग्नेंट हो गईं थी ये एक्ट्रेस, जानिए उनके नाम…. 

रेखा की फैमिली बैकग्राउंड की बात करें तो रेखा के पिता जेमिनी गणेशन साउथ के सुपर स्टार थे। उन्होंने चार शादियां की थी। उनका परिवार बहुत ही बड़ा है। इन चारों शादियों से जैमिनी के 8 बच्चे थे। पहली पत्नी से 4 बेटियां, दूसरी पत्नी से दो बेटियां (रेखा और राधा), तीसरी पत्नी से एक बेटा और एक बेटी। पिता के साथ चाहे रेखा के रिश्ते अच्छे नहीं थे। लेकिन भाई-बहनों संग रेखा का मजबूत बॉन्ड रहा है।

Read More: भारी बारिश ने मचाई तबाही, भूस्खलन से अब तक 22 की मौत, 52 अब भी लापता, 3 दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित

रेखा की तरह उनके भाई-बहन ज्यादा लोकप्रिय नहीं हैं। रेखा की सगी बहन राधा ने शादी से पहले साउथ इंडस्ट्री में थोड़ा बहुत काम किया था। शादी के बाद फिल्मी करियर छोड़ा और पति संग सेटल डाउन हुईं। रेखा की दूसरी बहन डॉक्टर रेवती स्वामिनाथन अमेरिका में डॉक्टर हैं। तीसरी बहन डॉक्टर कमला सेल्वाराज चेन्नई में अपना अस्पताल चलाती हैं। वे gynecologist हैं। चौथी बहन नारायणी गणेशन जर्नलिस्ट हैं, वे साइंस, फिलोसफी, हैरिटेज पर लिखती हैं। रेखा की पांचवीं बहन विजया Chamundeswari पॉपुलर फिटनेस एक्सपर्ट हैं। वहीं छठी बहन जया श्रीधर डॉक्टर हैं, साथ में हेल्थ एडवाइजर भी हैं।

Read More: एक्ट्रेस पूजा हेगड़े के Hot अवतार ने छुड़ाए फैंस के पसीने, देखें तस्वीरें 

साउथ के हार्टथ्रोब रहे जैमिनी गणेशन बड़े स्टार थे, उनके चार्मिंग लुक्स पर युवतियां मरती थीं। जैमिनी खासतौर पर तमिल सिनेमा के लिए काम करते थे, उनकी रोमांटिक फिल्में खूब चलती थीं। 1947 में फिल्म मिस मालिनी से उन्होंने फिल्मों में डेब्यू किया था। 5 दशकों के करियर में जैमिनी ने 200 से ज्यादा फिल्मों में काम किया था। सिल्वर स्क्रीन पर उनकी जोड़ी एक्ट्रेस सावित्री संग खूब पसंद की गई थी। दोनों को सेट पर प्यार हुआ और उनकी शादी हुई। बाद में दोनों अलग हो गए थे। जैमिनी के 8 बच्चों में रेखा भी एक थीं।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers