Today is special day, Know the real name of this 'Comedy King'

आज कॉमेडी के बेताज बादशाह का है स्पेशल डे, जानें इस ‘कॉमेडी किंग’ का असली नाम

आज कॉमेडी के बेताज बादशाह का है स्पेशल डे, जानें इस 'कॉमेडी किंग' का असली नाम Today is special day, Know the real name of this 'Comedy King'

Edited By: , August 14, 2022 / 12:05 PM IST

Today is special day: मुंबई। बॉलीवुड के मशहूर एक्टर जॉनी लीवर अपने कॉमेडी अंदाज के लिए जाने जाते हैं। फैंस उनकी फिल्में देखने के लिए काफी उत्साहित रहते है। जॉनी लीवर का जन्म 14 अगस्त, 1957 को आंध्र प्रदेश में एक तेलुगु ईसाई परिवार में हुआ था। आज अभिनेता अपना 65वां जन्मदिन मना रहे हैं।

इस एक्टर का पूरा नाम जॉन राव प्रकाश राव जनुमाला हैं। जलवा’, ‘तेजाब’, ‘कसम, ‘किशन कन्हैया’, ‘बाजीगर’ समेत 350 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके जॉनी लीवर को फैंस जन्मदिन की बधाई दे रहे हैं। आपको बता दें कि जॉनी लीव की कॉमेडी देखकर आज भी लोग अपनी हंसी नहीं रोक पाते हैं। आज वे जहां हैं, यहां तक पहुंचने के लिए उन्होंने काफी मेहनत की है।

Read more: इन कपड़ों से फैल रहा माइक्रोफाइबर प्रदूषण, हो सकती है जन्मजात विकलांगता जैसी बीमारी, देखें रिपोर्ट 

Today is special day: मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, घर की माली हालत को देखते हुए, जॉनी को 7वीं कक्षा में स्कूल छोड़ना पड़ा था और अजीबोगरीब काम करने पड़े थे। जॉनी ने मुंबई की सड़कों पर पेन बेचने से लेकर डांस करने और बॉलीवुड एक्टर्स की नकल उतारने तक, हर तरह का काम किया था। उन्होंने 1981 में अपनी नौकरी छोड़ दी।

पूरी तरह से इस कॉमेडियन काम में शामिल हो गए और धीरे-धीरे भारत के लोकप्रिय स्टैंड-अप कॉमेडियन में से एक बन गए। हिंदुस्तान लीवर लिमिटेड में काम करते समय उन्होंने एक बार कुछ उच्चाधिकारियों की नकल उतारी। तभी से उनका नाम जॉनी लीवर हो गया। 1982 में फिल्मी करियर शुरू हुआ। 1993 में बाजीगर फिल्म ने लोकप्रिय बनाया।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें