Legal notice to Adipurush film director, accused of showing Islam

आदिपुरुष फिल्म डारेक्टर को लीगल नोटिस, इन किरदारो में इस्लाम झलकने का आरोप…देखें पूरी खबर

Legal notice to Adipurush film director, accused of showing Islam आदिपुरुष फिल्म डारेक्टर को लीगल नोटिस

Edited By :   Modified Date:  December 4, 2022 / 06:32 AM IST, Published Date : December 4, 2022/6:32 am IST

Adipurush Director Legal Notice: प्रभास की फिल्म आदिपुरुष सिनेमा घरों में दस्तक देने के लिए तैयार है। फिल्म का टीजर कुछ दिन पहले ही रिलीज किया गया था। जिसको लेकर अब विवाद छिड़ गया है। फिल्म के टीजर में बाहुबली स्टार प्रभास के साथ क्रति सेनन नजर आ रही हैं। साथ ही साथ सैफ अली खान भी नजर आ रहे हैं। लेकिन सैफ अली खान के  किरदार की लोग आलोचना कर रहे हैं। लोगो का मानना है कि फिल्म के निर्देशक ने हिंदू धर्म के सबसे मर्यादित कथा को इस्लामीकरण करने का प्रयास किया गया है। जब से टीजर रिलीज किया गया है लोग अलग अलग तरीके से नाराजगी व्यक्त कर रहे हैंं। इसी कड़ी में अब आदिपुरुष फिल्म के निर्देशक के नाम पर नोटिस जारी की गई है।

Read More: स्टेडियम में फिर भड़की हिंसा, मची भगदड़ में एक की मौत, 4 दिन पहले यहां 131 से ज्यादा लोगों ने गंवाई थी जान

सर्व ब्राह्मण महासभा ने जारी किया नोटिस

फिल्म के कुछ सीन्स और डायलॉग को लेकर सर्व ब्राह्मण महासभा ने फिल्म मेकर्स पर आरोप लगाए हैं। महासभा के अध्यक्ष पंडित सुरेश मिश्रा का कहना है कि हिंदू देवी देवताओं को चमड़े के वस्त्र पहने दिखाया गया है। साथ ही साथ फिल्म जो भाषा प्रयोग की गई है वो बेहद निचले स्तर की है। जिससे धार्मिक भावनाओं आहत होती हैं। आगे पंडित सुरेश ने कहा कि इसमे कुछ तो एसे भी डायलॉग हैं जो जातीय और धार्मिक भावना को आहत करता हैं। इस लिए हमने फिल्म के निर्देशक को 7 दिनों के भीतर फिल्म से सभी विवादित सीन्स हटाने की लीगल नोटिस भिजवाई है। फिल्म के निर्देशक का नाम ओम राउत हैं। जिसके नाम पर नोटिस भिजवाई गई है।

Read More: पतली डोरी वाली ब्लाउज़ में मौनी रॉय ने बिखेरा जलवा, कमर की इस चीज में अटक गई फैंस की सांसे

हनुमान और रावण के किरदार को लेकर असंतोस 

फिल्म के टीजर में श्री हनुमान को बिना मूछो के साथ दाढ़ी वाले महाबली के रुप में दिखाया गया है। जिसको लेकर भी असंतोस व्यक्त किया गया है। फिल्म के निर्देशक के ओम राउत को भेजी नोटिस में पूछा गया है कि कौन सा हिन्दू है जो बिना मूछों को दाढ़ी रखता है। आगे कहा गया कि फिल्म के मूल किरदार को हिंदू रीति रिवाज के साथ नहीं दर्शाया गया है। फिल्म के टीजर को देखने पर ये मालूम होता है कि मुख्य किरदारों का ही इस्लामी करण किया जा रहा है। आग कहा गया कि फिल्म में रावण का किरदार निभाने वाले अभिनेता सैफ अली खान, मुगल आक्रमण कारी तैमूर और खिलजी जैसे दिख रहे हैं। जबकी हनुमान को देखर ये भरोसा भी हो जाता है कि रामायण का इस्लामीकरण किया जा रहा है।

Read More:  उत्तरकाशी में हिमस्खलन : तीन और शव बरामद, 10 प्रशिक्षु अब भी लापता, तलाश में जुटी IAF