'रामायण के मेघनाद' ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में किया काम, लेकिन इस बीमारी ने ले ली जान | 'Meghnad of Ramayan' worked in many Bollywood films, Died from this disease

‘रामायण के मेघनाद’ ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में किया काम, लेकिन इस बीमारी ने ले ली जान

'रामायण के मेघनाद' ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में किया काम, लेकिन इस बीमारी ने ले ली जान

:   Modified Date:  December 3, 2022 / 11:15 PM IST, Published Date : December 3, 2022/11:15 pm IST

मुंबई। रामायण के दूरदर्शन पर पुन: प्रासारण होने के बाद अब फिर शो के सभी कलाकारों की बात हो रही है। रामानंद सागर के शो रामायण में सभी कलाकारों ने अपने अभिनय की छाप छोड़ी है। जिसके चलते आज भी कई कलाकारों के उनके नाम से नहीं बल्कि रामायण में जो किरदार निभाए थे उस नाम से जानते हैं।

Read More News: इस राज्य में जून में होंगी 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं, 11वीं और कॉलेज के छात्र बिना परीक्षा के होंगे पा

बताते चले कि इनमें से कई ऐसे सितारे हैं जो दुनिया को छोड़ दिए हैं। इनमें से एक हैं विजय अरोड़ा, जिन्होंने शो में मेघनाद इंद्रजीत का रोल प्ले किया था। विजय अरोड़ा ने फिल्मों से अपने करियर की शुरूआत की। उन्होंने रीना रॉय के साथ फिल्म जरूरत से फिल्मों में डेब्यू किया था। ये फिल्म 1972 में रिलीज हुई थी। ये रीना रॉय की भी पहली फिल्म थी। इसके बाद विजय आशा पारेख के साथ राख और हथकड़ी में नजर आए थे।

Read More News: इंदौर में अज्ञात शख्स ने सड़कों पर फेंके 200-500 के नोट, मौके पर पहुंची पुलिस..देखें वीडि

लेकिन इन फिल्मों में उन्हें वैसी पॉपुलैरिटी नहीं मिली जैसे कि फिल्म यादों की बारात और रामायण में मिली। फिल्म यादों की बारात में विजय अरोड़ा जीनत अमान के साथ नजर आए थे। इस फिल्म के बाद से उन्हें नोटिस किया जाने लगा।

Read More News: शराब तस्करी में संलिप्त तीन सिपाही निलंबित, पुलिस ने स्थानीय नेता को किया गिरफ्तार

इसके बाद उन्होंने रामायण में मेघनाथ का रोल निभाया। जिसके बाद उन्हें पॉपुलैरिटी ऐसी बढ़ी कि लोग उन्हें मेघनाथ के नाम से ही जानने लगे। वहीं 2 2 फरवरी 2007 को पेट के कैंसर की वजह से उनकी मौत हो गई थी। विजय ने एक्स मॉडल और मिस इंडिया दिलबर से शादी की थी। इस शादी से उनके एक बेटा भी है। विजय ने 110 से ज्यादा फिल्मों में काम किया था।

Read More News: इन परीक्षाओं के लिए तीन मई के बाद SSC जारी करेगा नया शेड्यूल, अधि