इस राज्य में जून में होंगी 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं, 11वीं और कॉलेज के छात्र बिना परीक्षा के होंगे पास | This state will have 12th board examinations in June, 11th and college students will pass without exam

इस राज्य में जून में होंगी 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं, 11वीं और कॉलेज के छात्र बिना परीक्षा के होंगे पास

इस राज्य में जून में होंगी 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं, 11वीं और कॉलेज के छात्र बिना परीक्षा के होंगे पास

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : April 16, 2020/8:56 am IST

नई दिल्ली। कोरोनावायरस के कारण लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ा दिया है, इसके बाद अब पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को घोषणा की ​है कि पश्चिम बंगाल बोर्ड की उच्च माध्यमिक परीक्षा यानी 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं जून के महीने में आयोजित की जाएंगी। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि 11वीं क्लास और कॉलेज के स्टूडेंट्स को बिना एग्जाम दिए ही पास किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: ISRO ने इस भर्ती के लिए आगे बढ़ाई आवेदन तिथि.. देखिए डिटेल

पश्चिम बंगाल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (WBBSE) की 10वीं की परीक्षाएं पहले ही आयोजित हो चुकी हैं और अभी पेपर के जांचने की प्रक्रिया चल रही है। पश्चिम बंगाल बोर्ड ने 12वीं क्लास की बोर्ड की परीक्षाएं कोरोनावायरस महामारी के मद्देनजर एहतियात के तौर पर 15 अप्रैल तक स्थगित कर दी थीं।

ये भी पढ़ें: आथिया शेट्टी की शर्ट वाली तस्वीर पर केएल राहुल का रिएक्शन, अपने अंद…

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को घोषणा करके बताया कि राज्य में 11वीं क्लास के सभी स्टूडेंट्स को अगली क्लास में प्रमोट किया जाएगा, इसके साथ ही कॉलेज के सभी स्टूडेंट्स को भी पास करके अगले सेमेस्टर में भेजा जाएगा। इससे पहले उन्होंने घोषणा की थी कि राज्य में सभी स्कूल और कॉलेज 10 जून तक बंद रहेंगे।

ये भी पढ़ें: ‘रामायण’ में अभिनय का छाप छोड़ने वाले ये कलाकार जी रहे गुमनामी की ज…