Ramayana show fame Sunil Lahiri said 'No one has copyright on Shri Ram

भड़के रामायण शो फेम सुनील लाहिड़ी, बोले- ‘श्रीराम पर किसी का कॉपीराइट नहीं, लेकिन किरदार से खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं’

Ramayana show fame Sunil Lahiri : 2 अक्टूबर को अयोध्या में फिल्म 'आदिपुरुष' का टीजर रिलीज  किया गया है। जिसे देखकर

Edited By :   Modified Date:  December 4, 2022 / 04:37 PM IST, Published Date : December 4, 2022/4:37 pm IST

Ramayana show fame Sunil Lahiri : 2 अक्टूबर को अयोध्या में फिल्म ‘आदिपुरुष’ का टीजर रिलीज  किया गया है। इस दौरान फिल्म में दिखाए जाने वाले VFX को लेकर सोशल मीडिया पर जमकर चर्चा हो रही है। किसी को अच्छा लग रहा है तो किसी को बुरा। दूसरी तरफ टीवी के एतिहासिक किरदार ‘रामायण’ के लक्ष्मण उर्फ सुनील लाहिड़ी ने फिल्म के टीजर पर रिएक्ट किया है।

यह भी पढ़ें :  बंपर कमाई का गोल्डन चांस! ये कंपनी ला रही है IPO, ऐसे चेक करें प्राइस बैंड

उनका कहना है कि बीते दिनों नवरात्र के सिलसिले में मैं, दीपिका और अरुण गोविल जी एक इवेंट में मिले थे। उसी दौरान ही मीडिया से लगातार कॉल्स आ रहे थे। लोग यही सवाल कर रहे हैं कि आदिपुरुष हमें कैसी लगी, उस वक्त तो टीजर नहीं देखा था। अब देख चुका हूं, तो जवाब दे सकता हूं। मैं यही कहूंगा कि टीजर के आधार पर किसी भी तरह का जजमेंट बनाना, सही नहीं होगा। उस टीजर को देखकर मैंने यही महसूस किया है कि हर मेकर्स की अपनी राय होती है, उनका अपना नजरिया होता है। क्योंकि हमारे पास राम की कोई तस्वीर तो है नहीं, हां अगर राम या रावण की कोई तस्वीर का रेफ्रेंस हमारे पास होता, तो शायद उसके आधार पर कुछ कहा जा सकता था।

यह भी पढ़ें : पड़ोसी पर फिदा थी पत्नी, पति ने किया विरोध तो दी ऐसी खौफनाक सजा, जिसे सुनकर कांप उठेगी आपकी रूह

उन्होंने कहा कि राम के लुक पर कोई कॉपीराइट तो नहीं है, इसलिए एक्स्पेरिमेंट किया जा सकता है। राइटर के जेहन में जिस तरह की कहानी होती है, वह उसी के अनुरूप किरदार को ढालता है। रावण और राम को लेकर लोगों की अपनी धारणाएं रही हैं। सुनील ने आगे कहा कि जाहिर सी बात है मेकर्स दूसरे को कॉपी नहीं करना चाहते हैं। अगर आदिपुरुष वालों को कॉपी ही करनी होगी तो दर्शक फिर उसमें नया क्या देखेंगे, क्योंकि रामायण के रूप में उनके पास पहले से एक ओरिजनल गाथा है। मैं कहना चाहूंगा कि मेकर्स को यह ध्यान रखने की जरूरत है कि वह किसी की भी आस्था व विश्वास के साथ खिलवाड़ न करें।

यह भी पढ़ें : Womens T20 World Cup 2023 Schedule: महिला टी20 वर्ल्ड कप का शेड्यूल जारी, इस टीम से होगा इंडिया का पहला मुकाबला 

और भी है बड़ी खबरें…