Fact Check: शाहरुख खान की फिल्म 'पठान' हुई लीक? खूब शेयर किया जा रहा यह लिंक..जानें सच |

Fact Check: शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ हुई लीक? खूब शेयर किया जा रहा यह लिंक..जानें सच

सोशल मीडिया पर ‘पठान’ फिल्म से जुड़ा एक दावा वायरल हो रहा है। जिसमें कथित तौर पर पठान फिल्म का लिंक शेयर का दावा है कि ''थिएटर जाकर 200-300 का टिकट खरीदने में पैसे खर्च न करके फिल्म को इस लिंक से देखा जा सकता है''। Shahrukh Khan's film 'Pathan' leaked fact chek

Edited By :   Modified Date:  December 3, 2022 / 05:37 PM IST, Published Date : December 3, 2022/5:37 pm IST

मुंबई। Shahrukh Khan’s film ‘Pathan’ leaked fact chek: पिछले दिनों अभिनेता शाहरुख खान की नई फिल्म ‘पठान’ का टीज़र रिलीज़ हुआ, एक लंबे समय के बाद शाहरुख की फिल्म सिनेमाघरों में आ रही है, फिल्म को लेकर दर्शकों में भी काफी उत्साह है। ऐसे में सोशल मीडिया पर ‘पठान’ फिल्म से जुड़ा एक दावा वायरल हो रहा है। जिसमें कथित तौर पर पठान फिल्म का लिंक शेयर का दावा है कि ”थिएटर जाकर 200-300 का टिकट खरीदने में पैसे खर्च न करके फिल्म को इस लिंक से देखा जा सकता है”।

read more: Russia-Ukraine War : जंग के बीच रूस में अचानक क्यों बढ़ी कंडोम की बिक्री? 170 फीसदी की ऐतिहासिक वृद्धि दर्ज

Shahrukh Khan’s film ‘Pathan’ leaked fact chek: वायरल दावे में लिखा है – दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी की बात अच्छी लगी पठान मूवी का लिंक ज़्यादा से ज़्यादा शेयर करें ताकि सभी लोग यह मूवी इस लिंक से देख सकें ताकि किसी को भी थियेटर में जाकर बिन फालतू की 200-300 रुपये की टिकट खरीदने में पैसे खर्च ना करना पड़े। (आर्काइव)

कई और सोशल मीडिया यूज़र्स ने ऐसे ही दावे शेयर किए।

read more: महंगाई की मार! रोजमर्रा की जरूरतें पूरा करने सेक्स वर्कर का काम, इस देश में महिलाओं-पुरुषों की मजबूरी

लेकिन हम आपको बता दें कि वायरल दावा गलत निकला है, वायरल पोस्ट में मौजूद लिंक पर पठान फिल्म नहीं बल्कि शाहरुख, जॉन अब्राहम और दीपिका की कुछ पिछली फिल्मों के सीन्स मौजूद हैं।

दरअसल वायरल लिंक 28 नवंबर 2021 को पोस्ट किए गए एक वीडियो का है, इस वीडियो के कैप्शन में लिखा है –

2 घण्टे 38 मिनट के इस वीडियो में शुरू में शाहरुख खान की फिल्म ‘रईस’, फिर जॉन अब्राहम की फिल्म ‘रॉकी हैंडसम’ और दीपिका पादुकोण की एक फिल्म के कुछ सीन्स मौजूद हैं, इसके बाद वीडियो में शाहरुख के बेटे आर्यन के ड्रग्स केस, उनकी पिछली फिल्म जीरो, पठान में म्यूजिक देने वाले विशाल-शेखर, और फिल्म के प्रोड्यूसर आदित्य चोपड़ा का ज़िक्र है।

read more: यहां पार्ट-टाइम सेक्स वर्क करने को मजबूर यूनिवर्सिटी की छात्रा, बोली-‘शर्मिंदा हूं, लेकिन और क्या काम करूं?’

इस पूरे वीडियो में कहीं भी पठान फिल्म का एक भी सीन मौजूद नहीं है, साफ है कि पठान फिल्म के रिलीज़ से पहले ही सोशल मीडिया पर अपलोड होने का दावा झूठा है।

गौरतलब है कि कुछ मीडियो वेबसाइट्स पर 15 मार्च, 2022 को पोस्ट किया गया एक आर्टिकल है, इस आर्टिकल में पठान फिल्म की शूटिंग से लीक हुई कुछ तस्वीरें जरूरी हैं लेकिन फिल्म के सोशल मीडिया पर अपलोड या लीक होने के संबंध में कोई भी जानकारी मौजूद नहीं है।