एनसीबी ने शौविक चक्रवर्ती और मिरांडा को गिरफ्तार किया | Sushant case: NCB arrests Shouvik Chakraborty and Miranda

एनसीबी ने शौविक चक्रवर्ती और मिरांडा को गिरफ्तार किया

एनसीबी ने शौविक चक्रवर्ती और मिरांडा को गिरफ्तार किया

:   Modified Date:  December 4, 2022 / 01:12 PM IST, Published Date : December 4, 2022/1:12 pm IST

मुम्बई। मादक पदार्थ नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने शुक्रवार को अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े मादक द्रव्य के मामले में मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा को गिरफ्तार कर लिया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। एनसीबी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि चक्रवर्ती और मिरांडा को एनडीपीएस अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है।दोनों को शनिवार को स्थानीय अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा।

पढ़ें- भारत-चीन सीमा पर हालात बहुत खराब हैं : ट्रंप

राजपूत की मौत के मामले की जांच में जुटी सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दर्ज प्राथमिकियों में भी शौविक चक्रवर्ती और मिरांडा का नाम बतौर आरोपी दर्ज है। अधिकारी ने कहा कि मादक पदार्थों की आपूर्ति, आवाजाही और उपयोग के बारे में और अधिक जानकारी हासिल करने के लिए दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ किए जाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि एजेंसी के पास एक ”मजबूत मामला” है।

पढ़ें- मेरा बेटा और बेटी मेरी तरह ही भारत के बारे में बहुत…

इससे पहले, एनसीबी अधिकारियों के एक दल ने पुलिस अधिकारियों के साथ सांताक्रूज (पश्चिम) स्थित शौविक के घर और उपनगर अंधेरी (पश्चिम) इलाके में मिरांडा के घर पर सुबह तकरीबन साढ़े छह बजे छापे मारे।

पढ़ें- रेवांचल एक्सप्रेस सहित चलेंगी 4 ट्रेनें, उधर इंदौर …

अधिकारियों ने बताया कि शौविक चक्रवर्ती और मिरांडा को छापेमारी के दौरान जांच में शामिल होने के सम्मन दिये गये थे। अधिकारी ने कहा, ‘‘मीडिया की मौजूदगी की वजह से उन्होंने तलाशी दल के साथ ही चलने की इच्छा जाहिर की।’’ उन्होंने बताया कि इसके बाद उन्हें बैलार्ड एस्टेट क्षेत्र में स्थित एजेंसी के जोनल कार्यालय लाया गया। दोनों को करीब 10 घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया। गौरतलब है कि राजपूत गत 14 जून को बांद्रा स्थित अपने फ्लैट में मृत पाये गये थे।