Teen Patti गेम से पैसे कैसे कमाए ? जानें कैसे खेला जाता है यह गेम |

Teen Patti गेम से पैसे कैसे कमाए ? जानें कैसे खेला जाता है यह गेम

आज की इस पोस्ट में हम ऐसे ही एक Game के बारे में चर्चा करेंगे जो कि लोगों के बीच बहुत ही मशहूर है और इसे खेलकर पैसे भी कमाए जा सकते हैं, तो बता दें कि इस गेम का नाम है तीन पत्ती पैसे वाला गेम।

Edited By :   Modified Date:  December 4, 2022 / 03:48 AM IST, Published Date : December 4, 2022/3:48 am IST

Teen Patti गेम से कैसे कमाए पैसे ? यह एक ऐसा सवाल है जो हर किसी के जेहन में आता है। बता दें कि कोई भी Game मनोरंजन के लिए खेला जाता है और अगर आपके इस मनोरंजन करने से कुछ पैसे मिलेंगे तो Game खेलना हर कोई पसंद करता है। बहुत से लोग आज कहते हैं कि ताश खेलना जुए के बराबर है लेकिन अब बहुत से लोग ऑनलाइन ताश खेलकर अच्छी खासी रकम कमा रहे हैं।

आज की इस पोस्ट में हम ऐसे ही एक Game के बारे में चर्चा करेंगे जो कि लोगों के बीच बहुत ही मशहूर है और इसे खेलकर पैसे भी कमाए जा सकते हैं, तो बता दें कि इस गेम का नाम है तीन पत्ती पैसे वाला गेम।

इस नाम से ही आप जान गए होंगे कि इस गेम को ताश या फ्लश के नाम से भी जाना जाता है, यह बहुत ही पुराना गेम है जिसे मनोरंजन के लिए पैसे लगाकर खेला जाता है, लोग इसे जुआ या Card Game के नाम से भी जानते हैं।

बहुत से लोग हैं तो Teen Patti खेलते हैं, आज का ये पोस्ट उन खिलाड़ियों के लिए है जो Teen Patti खेलकर पैसे कमाना चाहते हैं। आज इस पोस्ट में हम बताने वाले हैं कि Teen Patti से पैसे कैसे कमाए? यदि आप Teen Patti खेलना पसंद करते हैं और जानना चाहते हैं कि इससे पैसे कैसे कमाया जाये, तो इस पोस्ट को ध्यान से आगे तक पढ़ना होगा। तो सबसे पहले यह जान लें कि Teen Patti क्या है और यह कैसे खेला जाता है।

तीन पत्ती क्या है? teen patti se paise kaise kamaye

Teen Patti पारंपरिक जुआ कार्ड गेम तीन पत्ती का एक Software version या Web Version है। अक्सर यह उन दोस्तों के group के बीच खेला जाता है, जिनमें ऐसे लोग शामिल होते हैं जो आपसे दूरी पर रहते हैं और आपके साथ Game खेलना चाहते हैं। ऑनलाइन Teen Patti खेलने के लिए आपके पास बस एक Mobile Phone की जरूरत होगी।

Teen Patti रिलीज होने के दो साल के अंदर Google Play Store में कुल 10 मिलियन से अधिक बार डाउनलोड किया गया है, देशभर में ऑनलाइन दर्शकों के बीच यह Game लगातार फेमस होता जा रहा है।

तीन पत्ती गेम डाउनलोड कैसे करें? How to download Teen Patti game?

यदि आपको भी Teen Patti Game खेलना है लेकिन आपको ये नहीं पता कि इसे कहाँ से Download करें तब यहाँ नीचे में इसकी Download Link दी गयी है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप Teen Patti App free download कर सकते हैं।

Teen Patti by Octro (Android App): Download
Teen Patti Gold (Android App): Download
Teen Patti by Octro (iOS App): Download
Download Teen Patti Joy Now

तीन पत्ती गेम कैसे खेलें?

यहां पूरी प्रक्रिया समझें। अगर आप तीन पत्ती गेम खेलना चाहते हैं तो आपके Mobile Phone में Teen Patti App Installed होना चाहिए।

Teen Patti app install करने के बाद उसे open करें। Open करने के बाद इसमें सबसे पहले भाषा सेलेक्ट करने का ऑप्शन दिखाई देगा। अगले पेज पर आपसे Login Information पूछी जाएगी।

आप Directly अपने Facebook से भी लॉगिन कर सकते हैं, या फिर आप As a Guest भी आगे बढ़ सकते हैं। उसके बाद आप Homepage पर होंगे, यहां आप तरह तरह के Tables देखेंगे जिसे Select करें और उसके बाद अपना Game Start करें।

teen Patti Game कैसे खेला जाता है?

ध्यान रहे कि Teen Patti ताश का वह गेम है जो आम तौर पर एक समय में 3 से 6 लोगों द्वारा खेला जाता है। इसमें 52 कार्ड का उपयोग किया जाता है, प्रत्येक खिलाड़ी के पास तीन कार्ड होते हैं, प्रत्येक खिलाड़ी द्वारा शर्त राशि तय की जाती है और एकत्र की जाती है।

जैसे ही खेल बढ़ता है पॉट का पैसा बढ़ता है और पॉट के सभी पैसे, खेल के अंत में विजेता द्वारा जीता जाता है, पॉट वह राशि है जिसमें सभी खिलाड़ियों के शुरुआती दांव शामिल होते हैं, जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ता है, पॉट का आकार बढ़ने लगता है।

विजेता वह खिलाड़ी होता है जिसके हाथ में सबसे अच्छे कार्ड होते हैं अर्थात यदि आप इस App Game को जीतना चाहते हैं तो आपके पास Chips की एक बड़ी मात्रा के साथ better cards होना चाहिए।

अब आप सोचेंगे कि आप सबसे अच्छे कार्ड कैसे choose कर सकते हैं, तो बता दें कि यह सब कार्ड की रैंकिंग पर निर्भर करता है। इस गेम को खेलने के लिए आपको cards की रैंकिंग पता होनी चाहिए। यहाँ दी गई Image देखकर आप Card Ranking को समझ सकते हैं।

तीन पत्ती से पैसे कैसे कमाए? How to earn money from Teen Patti?

Teen Patti गेम से कोई भी आसानी से पैसे कमा सकता है, क्यूँकि ये खेलना उतना ही आसान है। इसमें आप साइनअप करते हैं तो आपको Rs. 40 Bonus के रूप में मिलेगा। वहीं Rs 100 और मिलेगा जो की आपको तभी मिलेगा जब आप इस लिंक से डाऊनलोड करेगें।

तीन पत्ती मौके का खेल है, लेकिन खेल के कुछ अनुभव और ज्ञान के साथ, आप वास्तविक पैसे जीतने की संभावनाओं को बढ़ाने में सफल होंगे, Sign-up करने के बाद आपको खेल खेलने के तरीके के बारे में जानजा होगा। आप इस खेल के विभिन्न चरणों को जितनी बारीकी से समझेंगे, इस खेल में आपके जीतने की संभावना उतनी ही अधिक हो जाएगी।

हम आपको फ्री teen Patti से शुरुआत करने का सलाह देते हैं क्योंकि Teen Patti एक immersive गेम है जो खिलाड़ियों को लंबे समय तक उलझाए रख सकता है जो गेम में दिलचस्पी पैदा करता है।

Teen Patti में सबसे अच्छी बात यह है कि यदि कोई नया खिलाड़ी है जिसे Layout समझने में परेशानी हो रही है जो नियमों से परिचित होना चाहता है उसके लिए यह गेम Trial Run भी उपलब्ध कराती है।

असली पैसों के लिए तीन पत्ती ऑनलाइन खेलने से खिलाड़ियों को असली पुरस्कार मिल सकते हैं, लेकिन मुफ्त गेम में हाथ आजमाने से आपका आत्मविश्वास बढ़ सकता है और प्रयोग के लिए जगह बन सकती है। आप खेल खेलने की रणनीति सीख सकते हैं।

Teen Patti Chips कैसे प्राप्त करें?

इस Game को download करके ओपन करने के बाद आपको Free Chips Code दिखाया जाता है, जिससे आप Free chips प्राप्त कर सकते हैं। आप इस कोड पर क्लिक करके Facebook, whatsApp द्वारा अपने दोस्तों को Invite कर सकते हैं।

यदि कोई friend आपके द्वारा भेजा गया Invitation link से तीन पत्ती ज्वाइन करता है तो बदले में आपको 25000 Chips दिया जाएगा। आपके दोस्त Teen Patti App का जितना इस्तेमाल करेंगे उतना ही आपके पास Chips बढ़ते रहेंगे।

यदि आप Facebook के माध्यम से तीन पत्ती ज्वाइन करते हैं तो आपको 1,20,000 Chips दिया जाता है।

Teen Patti Game बनाने का विचार कैसे आया होगा?

हमे लगता है कि Teen Patti Game बनाने का Idea दूसरे लोगों के Card Game खेलने से देखकर आया होगा। बहुत बार ऐसा होता है कि जब हम किसी भी शहर या गांव से गुजरते हैं, तब हमें कई बार office में या बड़े पेड़ के नीचे Card game खेलने वाले लोगों का समूह दिखाई पड़ता है, और शायद यही देखकर Game Developers ने यह गेम को Online खेलने के लिए बनाया होगा।

आज आपने क्या सीखा?

मुझे उम्मीद है कि आपको हमारा यह लेख तीन पत्ती से पैसे कैसे कमाए जरूर पसंद आया होगा। हमारी हमेशा से यही कोशिश रहती है कि readers को 3 Patti गेम से पैसे कैसे कमाए? के विषय में पूरी जानकारी प्रदान की जाये जिससे उन्हें किसी दूसरे sites या internet में उस article के सन्दर्भ में खोजने की जरूरत न पड़े।

इससे उनकी समय की बचत भी होगी और एक ही जगह में उन्हें सभी information भी मिल जाएगी। यदि आपको यह post लेख तीन पत्ती पैसे वाला गेम पसंद आया या कुछ सीखने को मिला तब कृपया इस पोस्ट को Social Networks जैसे कि Facebook, Twitter और दूसरे Social media sites share कीजिये।

read more: Gujarat Election:’रवींद्र जडेजा मेरे लिए बूस्टर डोज हैं’, क्रिकेटर की पत्नी और बीजेपी उम्मीदवार रीवाबा जडेजा का बयान

read more: Drishyam 2 Movie Download in Hindi: रिलीज होने के दिन ही Leak हुई Drishyam 2, फिल्म के HD क्वॉलिटी में ‘लीक’ होने की खबर

नोट— आईबीसी24 किसी भी प्रकार के जुआ, गैम्बलिंग जैसे खेलों का समर्थन नहीं करता, कृपया ऐसे खेल जो आपको हानि पहुंचा सकते हैं उनसे हमेशा दूर रहें।