film Pathan is the biggest opener of Indian cinema

हिंदी सिनेमा की सबसे बड़ी ओपनर साबित हुई फिल्म पठान, महज 5 दिनों में किया 500 करोड़ से ज्यादा का बिज़नेस, टूटे कई सुपरहिट फिल्मों के रिकॉर्ड

The film Pathan proved to be the biggest opener of Indian cinema, in 5 days earned more than 5 crores: वर्ल्डवाइड कलेक्शन 550 करोड़ रुपये रहा

Edited By :   Modified Date:  January 30, 2023 / 05:28 PM IST, Published Date : January 30, 2023/4:15 pm IST

film Pathan is the biggest opener of Indian cinema: मुंबई : फिल्म पठान ने आते ही ना सिर्फ देश बल्कि विदेश में भी अपना जादू चला दिया। इस फिल्म ने महज 5 दिन में 500 करोड़ से ज्यादा का बिज़नेस किया है। साल 2023 में पठान पहली ऐसी फिल्म है जिसने आते ही बॉक्सऑफिस पर पैसो की बारिश कर दी। पठान का ओपनिंग डे कलेक्शन 54 करोड़ रुपये था। भारतीय फिल्मों के इतिहास में ‘पठान’ ने अभी तक की सबसे बड़ी कमाई बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन की । तो वहीं दुनिया भर में इस फिल्म ने 106 करोड़ रुपये कमाए।

यह भी पढ़े : मोदी सरकार की चीन नीति ‘डीडीएलजे- डिनाइ, डिस्ट्रैक्ट, लाइ एंड जस्टिफाइ’ है : कांग्रेस

5 दिन में किया 500 करोड़ से ज्यादा का बिज़नेस

इसके साथ ही बता दें कि इस फिल्म ने दूसरे दिन भारत में 70 करोड़ रुपये कमाए. दुनियाभर के बॉक्स ऑफिस पर ये कलेक्शन 235 करोड़ पहुंचा। अब तीन दिनों में ‘पठान’ का वर्ल्डवाइड कलेक्शन 300 करोड़ पार रहा । तो वही 4 डे की कमाई करीबन 400 करोड़ से ज्यादा रही। इसके साथ ही 5 वे दिन इस फिल्म का वर्ल्डवाइड कलेक्शन 550 करोड़ रुपये के करीब होने की रिपोर्ट्स हैं।

यह भी पढ़े : अडाणी समूह की कंपनियों के शेयरों में भारी गिरावट; अडाणी ट्रांसमिशन तीन दिन में 41 प्रतिशत टूटा

कई बॉलीवुड फिल्मो के टूटे रिकॉर्ड

सलमान की ‘सुल्तान’ 500 करोड़ का आंकड़ा के कमाई का पहाड़ 12 दिन में पार किया था, जबकि आमिर की ‘दंगल’ को 13 दिन लगे थे. ‘पीके’ और संजू को वर्ल्डवाइड 500 करोड़ का आंकड़ा पार करने में 14 दिन लगे थे, जबकि ‘बजरंगी भाईजान’ को 15 दिन लगे। शाहरुख की ग्लोबल फॉलोइंग का एक सबूत ये भी है कि ‘पठान’ ने बाकी सभी बॉलीवुड फिल्मों से तेज 500 करोड़ का आंकड़ा पार किया है। जो कि अपने आप में ही एक रिकॉर्ड है।

यह भी पढ़े :आश्रम 3 की इस हसीना ने कातिलाना अदाओं से ढाया कहर, बोल्ड अवतार पर टिकी फैंस की नजर

KGF 2 के ओपनिंग वीकेंड के टूटे रिकॉर्ड

film Pathan is the biggest opener of Indian cinema: इसके साथ ही अगर ओपनिंग वीकेंड की बात करें तो KGF 2 ने पहले वीकेंड ऑलमोस्ट 194 करोड़ रुपये कमा कर बॉक्स ऑफिस को हिला डाला था। ये हिंदी फिल्मों के इतिहास का सबसे बड़ा ओपनिंग वीकेंड था। जब की फिल्म पठान ने ओपनिंग वीकेंड में कम से कम 280 करोड़ रुपये से ज्यादा कमाई कर डाली है। फिल्मं की सफलता को देखकर लगता है कि जल्द ही ये फिल्म बॉलीवुड के कुछ और फिल्मों के रिकॉर्ड तोड़ देगी।