Hollywood Movies List 2024

Hollywood Movies List 2024: सिनेमाघरों में तहलका मचाने आ रही ये हॉलीवुड फिल्में, एक के बाद एक होगी रिलीज 

Hollywood Movies List 2024: सिनेमाघरों में तहलका मचाने आ रही ये हॉलीवुड फिल्में, एक के बाद एक होगी रिलीज Hollywood Movies 2024

Edited By :   Modified Date:  January 9, 2024 / 07:54 PM IST, Published Date : January 9, 2024/7:51 pm IST

Hollywood Movies List 2024: देश में बॉलीवुड की तरह हॉलीवुड का भी काफी लोगों में क्रेज देखने को मिलता है। मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स की फिल्मों ने और फास्ट एंड फ्यूरियस सीरीज की फिल्मों ने कमाई के रिकॉर्ड तक देश में बनाए हैं। वहीं, इस साल 2024 में ‘डेडपूल 3’ को लेकर अभी से दर्शकों के बीच काफी उत्साह देखा जा रहा है। कुछ और हॉलीवुड फिल्में भी हैं जो इस साल रिलीज होगी। इस साल रिलीज होने वाली 10 सबसे ज्यादा प्रतीक्षित फिल्मों की लिस्ट देखें यहां…

Read More: Divya Agarwal Trolled: करोड़पति बिजनेसमैन संग शादी रचाने जा रही ये हसीना, हनीमून प्लान्स के बीच कह गई कुछ ऐसा कि हो रही ट्रोल 

मीन गर्ल्स 

सामंथा जीन और आर्टुरो पेरेज जूनियर के निर्देशन में बनी फिल्म ‘मीन गर्ल्स’ 12 जनवरी को रिलीज होगी। इस फिल्म की कहानी एक ऐसी लड़की के इर्द गिर्द घूमती है, जो अपने पूर्व प्रेमी के प्यार में पड़कर गलती करती है। इस फिल्म में क्रिस्टोफर ब्रिनी, औली क्रावल्हो, बेबे वुड, जैकेल स्पिव्रे, टीना फे, अवंतिका वंदनपु, जेना फिशर, बिजी फिलिप्स और टिम मीडोज की मुख्य भूमिकाएं हैं।

अरगाइल 

‘अरगाइल’ एक एक्शन-थ्रिलर फिल्म है, जो सिनेमाघरों में 2 फरवरी 2024 को रिलीज होगी। इस फिल्म की कहानी एक प्रसिद्ध जासूसी उपन्यासकार एली कॉनवे के इर्द गिर्द घूमती है। एली कॉनवे का किरदार ब्राइस डलास हॉवर्ड ने फिल्म निभाया है जबकि अरगाइल की शीर्षक भूमिका में हेनरी कैविल हैं।

मैडम वेब

16 फरवरी 2024 ‘मैडम वेब’ रिलीज होगी। एक आगामी अमेरिकी सुपरहीरो फिल्म है, जो इसी नाम के मार्वल कॉमिक्स चरित्र पर बेस्ड है। यह फिल्म सोनी के स्पाइडर मैन यूनिवर्स की चौथी फिल्म है, जिसका निर्देशन एसजे क्लार्कसन कर रहे हैं। स्पाइडर मैन यूनिवर्स की पहली महिला प्रधान फिल्म होने के चलते इसे लेकर दर्शकों में खासी उत्सुकता है। फिल्म में सिडनी स्वीनी के साथ डकोटा जॉनसन मुख्य भूमिका में हैं।

Read More: Avneet Kaur Hot Look : येलो ड्रेस में एक बार फिर अवनीत कौर ने लगाया ग्लैमर का तड़का 

ड्यून: पार्ट टू

फिल्म ‘ड्यून: पार्ट टू ‘ साल 2021 में रिलीज फिल्म ड्यून की अगली कड़ी है। डेनिस विलेन्यूवे के निर्देशन में बनी यह फिल्म फ्रैंक हर्बर्ट के उपन्यास ड्यून के के रूपांतरण का दूसरा भाग है। यह फिल्म हाउस हरकोनेन के खिलाफ युद्ध छेड़ने के लिए रेगिस्तानी ग्रह अराकिस के फ्रीमैन लोगों के साथ एकजुट होने के बारे में है। इस फिल्म में टिमोथी चालमेट, रेबेका फर्ग्यूसन, जोश ब्रोलिन, स्टेलन स्कार्सगार्ड, डेव बॉतिस्ता, स्टीफन मैककिनले हेंडरसन, जेडाया, चार्लोट रैम्पलिंग और जेवियर बार्डेम की मुख्य भूमिकाएं हैं। यह फिल्म 1 मार्च 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है।

फ्यूरियोसा: ए मैड मैक्स सागा

जॉर्ज मिलर की फिल्म ‘फ्यूरियोसा: ए मैड मैक्स सागा’ एक्शन एडवेंचर फिल्म है, जो सिनेमाघरों में 24 मई 2024 को रिलीज होगी। यह फिल्म साल 2015 में रिलीज फिल्म ‘मैड मैक्स: फ्यूरी रोड’ की प्रीक्वल है और मैड मैक्स फ्रेंचाइजी की पांचवीं फिल्म है। यह फिल्म इम्पेरेटर फ्यूरियोसा के अपहरण, मैनी मदर्स के ग्रीन प्लेस से लेकर बंजर भूमि तक और अंत में निरंकुश इम्मॉर्टन के घर सिटाडेल तक की कहानी है। अन्या टेलर-जॉय ने इम्पेरेटर फ्यूरियोसा की शीर्षक भूमिका निभाई है, साथ में क्रिस हेम्सवर्थ, एलिला ब्राउन और टॉम बर्क की मुख्य भूमिकाएं हैं।

डेडपूल 3

डेडपूल 3 का इंतजार कर रहे फैंस के लिए खुशखबरी है। बता दें कि ये फिल्म 24 जुलाई 2024 को रिलीज होगी। फिल्म ‘डेडपूल 3’ मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स (एमसीयू) की 34वीं और साल 2018 में रिलीज फिल्म ‘डेडपूल 2’ की अगली कड़ी है। इस फिल्म का निर्देशन शॉन लेवी, रेट रीज और पॉल वर्निक ने मिलकर किया है।

क्रेवेन द हंटर

‘क्रेवेन द हंटर’ एक सुपरहीरो फिल्म है, जो 30 अगस्त को रिलीज होगी। यह फिल्म इसी नाम के मार्वल कॉमिक्स चरित्र पर आधारित है। यह फिल्म मार्वल एंटरटेनमेंट के सहयोग से कोलंबिया पिक्चर्स द्वारा निर्मित है और सोनी के स्पाइडर मैन यूनिवर्स की छठी फिल्म है जिसमें एरियाना डेबोस एरोन टेलर-जॉनसन, रसेल क्रो, फ्रेड हेचिंगर, क्रिस्टोफर एबॉट और एलेसेंड्रो निवोला की मुख्य भूमिकाएं हैं। क्रेवेन एक खूंखार शिकारी है जो कॉमिक्स में स्पाइडरमैन का शिकार करता है।

Read More: Valentine Week 2024 Full List: जल्द शुरू होने जा रहा प्यार का सप्ताह.. रोज डे से लेकर वैलेंटाइन डे तक देखें पूरी डेटशीट 

बीटलजूस 2

‘बीटलजूस 2’ एक फंतासी हॉरर कॉमेडी फिल्म है, यह 6 सितंबर 2024 को रिलीज होने जा रही है। साल 1988 में रिलीज फिल्म ‘बीटलजूस ‘ की अगली कड़ी बताई जा रही इस फिल्म में माइकल कीटन, विनोना राइडर, कैथरीन ओ’हारा, जेना ओर्टेगा, मोनिका बेलुची और विलेम डेफो की मुख्य भूमिकाएं हैं।

जोकर: फोली ए ड्यूक्स

फिल्म ‘जोकर:फोली ए ड्यूक्स’ एक म्यूजिकल थ्रिलर फिल्म है, जो 4 अक्टूबर 2024 को रिलीज होगी। यह फिल्म साल 2019 में रिलीज फिल्म ‘जोकर ‘ का अगला भाग है। फिल्म में जैक्विन फीनिक्स ने डीसी कॉमिक्स के चरित्र जोकर की अपनी भूमिका दोहराई है और लेडी गागा ने हार्ले क्विन की भूमिका में नजर आएंगी। इस फिल्म का निर्देशन टॉड फिलिप्स ने किया है।

ग्लैडिएटर 2

फिल्म ‘ग्लैडिएटर 2’ साल 2000 में रीलीज फिल्म ‘ग्लेडिएटर’ का अगला भाग है, जो  22 नवंबर के रिलीज होगी। इस फिल्म में हंक पॉल मेस्कल के अलावा डेंजल वाशिंगटन, जोसेफ क्विन, फ्रेड हेचिंगर, पेड्रो पास्कल, कोनी नील्सन और डेरेक जैकोबी की मुख्य भूमिकाएं हैं।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp