Ruturaj Gaikwad and KL Rahul Fined: ऋतुराज गायकवाड़ और केएल राहुल पर लगा इतने लाख का जुर्माना, एक गलती पड़ गई भारी | Ruturaj Gaikwad and KL Rahul Fined

Ruturaj Gaikwad and KL Rahul Fined: ऋतुराज गायकवाड़ और केएल राहुल पर लगा इतने लाख का जुर्माना, एक गलती पड़ गई भारी

Ruturaj Gaikwad and KL Rahul Fined : राहुल और ऋतुराज पर स्लो ओवर रेट के चलते भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने जुर्माना लगाया।

Edited By :   Modified Date:  April 20, 2024 / 09:10 AM IST, Published Date : April 20, 2024/9:10 am IST

नई दिल्ली : Ruturaj Gaikwad and KL Rahul Fined: IPL 2024 का 34वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच इकाना स्टेडियम में खेला गया। इस मैच को लखनऊ ने 8 विकेट से अपने नाम किया। एक तरफ जहां मैच में केएल राहुल ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अच्छी बल्लेबाजी की, लेकिन मैच के बाद दोनों टीमों के कप्तानों के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। दोनों ही टीमों के कप्तानों को एक गलती की वजह से तगड़ा जुर्माना देना पड़ गया।

यह भी पढ़ें : शुक्र गोचर से बन रहे तरक्की के रास्ते खोलने वाले राजयोग, बदलेगी ऐसी तकदीर कि कभी नहीं होगी पैसों की कमी, जानिए किन राशि वाले बनेंगे धनवान

दोनों टीमों के कप्तानों पर लगा जुर्माना

Ruturaj Gaikwad and KL Rahul Fined:  दरअसल राहुल और ऋतुराज पर स्लो ओवर रेट के चलते भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने जुर्माना लगाया। राहुल और गायकवाड़ का यह आईपीएल की आचार संहिता के तहत पहला अपराध था, जिसकी वजह से दोनों पर 12-12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया। यह टूर्नामेंट का पहला ऐसा मैच नहीं था, जिसमें कप्तानों पर जुर्माना लगा हो। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत और कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर भी इस जुर्माने का शिकार हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें : Loksabha Election 2024 First Phase Voting: लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान खत्म, 21 राज्यों की 102 सीटों पर 68% रहा वोटिंग प्रतिशत 

लखनऊ ने चेन्नई को दी शिकस्त

Ruturaj Gaikwad and KL Rahul Fined:  मुकाबले में लखनऊ ने टॉस जीतकर बॉलिंग करने का फैसला किया। पहले बैटिंग के लिए उतरी चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 ओवर में 176 रन बोर्ड पर लगाए। टीम के लिए रवींद्र जडेजा ने सबसे बड़ी पारी खेली, जिन्होंने 40 गेंदों में 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 57 रन बनाए। इसके अलावा चेन्नई का बाकी कोई भी बल्लेबाज़ बड़ी पारी नहीं खेल सका।

फिर लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स ने 19 ओवर में 2 विकेट पर जीत दर्ज कर ली। टीम के लिए कप्तान केएल राहुल ने 53 गेंदों में 9 चौके और 3 छक्कों की मदद से 82 रनों की पारी खेली, जिसके लिए उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ के खिताब से नवाज़ा गया। इसके अलावा क्विंटन डिकॉक ने 43 गेंदों में 5 चौके और 1 छक्का लगाकर 54 रन बनाए।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp