Do not eat this thing with alcohol, become 'poison' for body

शराब के साथ भूलकर भी न करें इन चीजों का सेवन, शरीर के लिए बन सकती हैं ‘जहर’

Do not eat this thing with alcohol : शराब पीना सेहत के लिए हानिकारक है, फिर भीलोग जमकर शराब पीते हैं। आज के समय में कोई भी पार्टी

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : November 4, 2022/8:57 am IST

नई दिल्ली : Do not eat this thing with alcohol : शराब पीना सेहत के लिए हानिकारक है, फिर भीलोग जमकर शराब पीते हैं। आज के समय में कोई भी पार्टी या कार्यक्रम हो बिना शराब के पूरा नहीं होता। लोग शराब के साथ कई चखने के रूप में कई चीजों का सेवन करते हैं, लेकिन कई ऐसी चीजें हैं जिनका सेवन बिलकुल नहीं करना चाहिए। क्योंकि अगर आप इन चीजों का सेवन शराब के साथ करते हैं तो यह आपकी सेहत के लिए और ज्यादा नुकसानदायक हो सकता है।

यह भी पढ़ें : Dev Uthani Ekadashi 2022: आज भूलकर भी तुलसी को जल अर्पित न करें, जाने क्यों भगवान विष्णु ने शालिग्राम बनकर किया विवाह?

नींबू या ऑरेंज

Do not eat this thing with alcohol :  शराब के साथ विटामिन सी युक्त चीजों का सेवन करना एसेडिक हो सकता है। खासकर कई लोग शराब के साथ नींबू या फिर ऑरेंज डालकर मॉकटेल्स बनाते हैं। लेकिन यह मॉकटेल सेहत के लिए हानिकारक हो सकते है, क्योंकि इससे गैस बनने के साथ ही आपको एसिडिटी की समस्या हो सकती है।

चॉकलेट

Do not eat this thing with alcohol :  शराब के साथ चॉकलेट खाना बेहद नुकसानदायक होता है। चॉकलेट में मौजूद कैफीन और कोको दोनों ही गैस्ट्रो की समस्या को बढ़ा सकते हैं, इसलिए कहा जाता है कि शराब पीने के दौरान और बाद में चॉकलेट का सेवन करने से बचें।

यह भी पढ़ें : सड़क हादसे में हुई 2 पुलिसकर्मियों की मौत, खाना खाकर लौटते समय हुआ एक्सीडेंट 

बहुत नमकीन खाद्य पदार्थ

Do not eat this thing with alcohol :  नमकीन और चटपटी चीजें शराब के साथ नाश्ते के लिए एकदम परफेक्ट मानी जाती है, लेकिन ये आपको डीहाइड्रेट कर सकते हैं और इससे आपको उल्टी, दस्त और पेट संबंधी समस्या भी हो सकती है।

ब्रेड

Do not eat this thing with alcohol :  बियर या शराब के साथ ब्रेड या इससे बनी चीजें खाना सबसे आम है। लेकिन यह कॉम्बिनेशन आपके पेट के लिए परेशानी का सबब है। शराब आपके शरीर के लिए पोषक तत्वों को अवशोषित करना कठिन बना देती है। और ब्रेड और अल्कोहल दोनों में यीस्ट होता है। आपका पेट एक ही समय में इतनी अधिक मात्रा में खमीर को पचा नहीं सकता है। इससे आपको पाचन संबंधी समस्याएं भी हो सकती हैं।

यह भी पढ़ें : मध्यप्रदेश में दर्दनाक हादसा, बस और कार की आमने-सामने हुई भिड़ंत, 11 लोगों की मौत

पनीर या चीज

Do not eat this thing with alcohol :  अधिकतर लोग शराब के साथ पनीर के स्नैक्स या चीज खाते हैं लेकिन यह सेहत के लिए हानिकारक होता है। यह आपके डाइजेस्टिव एंजाइम्स को नुकसान पहुंचाते हैं।

अंडे

Do not eat this thing with alcohol : अंडे में प्रोटीन की मात्रा अधिक होती है और प्रोटीन से भरपूर कोई भी चीज पचने में ज्यादा वक्त लेती है। यह शराब के अवशोषण को धीमा कर देता है और आपको लंबे समय तक इसका नशा रहता है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें