Now Avalibale vegitable flavor Condom in Market, its brinjal onion flavor

अब बैंगन, प्याज और नाशपाती फ्लेवर में मिलेगा कंडोम, मार्केट में आया ‘वेजी कंडोम’, जानिए क्या होगी खासियत

अब बैंगन, प्याज और नाशपाती फ्लेवर में मिलेगा कंडोम! Now Avalibale vegitable flavor Condom in Market, its brinjal onion flavor

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : May 26, 2022/10:33 pm IST

नई दिल्ली: vegitable flavor Condom भारत सहित दुनिया के कई देशों में आज भी सेक्स एजुकेशन का आभाव देखने को मिलता है। हालांकि एक वर्ग ऐसा भी है जो इस संबंध में जागरूक है। लेकिन अक्सर देखा जाता है कि लोग गर्भनिरोधक और असुरक्षित यौन संबंधों से बचने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाली चीजों को मांगने और खरीदने में हिचकिचाते हैं। लेकिन आपको बता दें कि अब हिचकिचाहट छोड़ दीजिए। जी हां अब मार्केट में ऐसे फ्लेवर के कंडोम आ रहे हैं, जिसे आप आसानी से केमिस्ट की दुकान पर जाकर मांग सकेंगे। सबसे अहम बात ये है कि कंडोम के पैकेट में फल और सब्जियों की तस्वीरें होंगी।

Read More: ताजमहल में गुपचुप तरीके से नमाज पढ़ रहे थे 4 पर्यटक, हैदराबाद से आए थे आगरा 

क्या है इस कैंपेन का असली मकसद?

vegitable flavor Condom दरअसल, गर्भनिरोधक को लेकर एक नये तरीके का प्रयोग किया जा रहा है जिसमें सुरक्षित यौन संबंध के लिए नया दृष्टिकोण अपनाया है। सब्जी-थीम वाले कंडोम को इस लिए लाया जा रहा है जिससे लोगों की कंडोम को लेकर जो छवि है वह टूट सके और बिना किसी संकोच के दुकान पर लोग खुलकर खरीद भी सकें। संगठन ने ‘द हॉर्टिकल्चरल सोसाइटी’ के तहत विभिन्न फलों और सब्जियों के फ्लेवर में कंडोम की वेरायटी लॉन्च की है।

Read More: नेट्टा डिसूजा ने की मध्यप्रदेश महिला कांग्रेस की प्रदेश कार्यकारिणी और जिलाध्यक्षों की घोषणा ,देखिए किसे मिली कहां की जिम्मेदारी ?

आसानी से कंडोम मांग सकेंगे लोग

ये तोरी, बेर, बैंगन, प्याज और नाशपाती बीज के फ्लेवर में उपलब्ध है। इस कंडोम के पैकेट वास्तव में बगीचे के लिए बीज की तरह दिखते हैं। अधिकतर कंडोम के पैकेट पर इंटिमेट वाले सीन छपे होते है। जब लोग ये कंडोम बाजार लेने जाएंगे तो उसमें किसी तरह के इंटिमेट सीन नहीं होंगे बल्कि फल और सब्जियों के चित्र होंगे। इसे खरीदने में किसी को शर्म नहीं आएगी। शायद इस अभियान से गर्भनिरोधक का नया युग शुरू हो सके।

Read More: नारकोटिक्स टीम की बड़ी कार्रवाई, 100 करोड़ की हेरोइन के साथ युवती गिरफ्तार 

यौन रोगों से मिलेगा छुटकारा

रिपोर्टों से पता चलता है कि यूके में 65 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों में यौन संचारित रोगों के ट्रांसमिशन में वृद्धि हुई है। इस तथ्य के बावजूद कि एसटीडी/एचआईवी रोकथाम के विभिन्न साधन उपलब्ध हैं। महिला सशक्तिकरण एक दूर का सपना बना हुआ है। व्यवहार में परिवर्तन अभी कोसों दूर है। जब तक ये नहीं होता तब तक कंडोम एसटीआई/एचआईवी रोकथाम के लिए महत्वपूर्ण हिस्सा बना रहेगा।

Read More; पहले मेरे पति की हत्या करो फिर करना निकाह…प्रेमिका की डिमांड पर प्रेमी ने उसके पति को उतारा मौत के घाट

वेजी कंडोम क्यों हैं खास?

वेजी कंडोम उन अध्ययनों के बाद बनाए गए जिनसे पता चला कि 60 की उम्र वाले लोग जिनका स्वास्थ्य अच्छा है और जिनके पास बहुत पैसा है वे पहले से कहीं अधिक सेक्स कर रहे हैं। पिछले वर्ष में 52 प्रतिशत ने कंडोम नहीं खरीदने की बात स्वीकार करने के बावजूद 62 प्रतिशत लंदन के लोग खुद को सेक्स को लेकर एडवेंचरस मानते हैं। ब्रिटेन के अधिकांश लोगों को (51 प्रतिशत) को सेक्स को लेकर बातचीत करना मुश्किल लगता है क्योंकि इससे उन्हें असहज महसूस होता है। पिछले महीने में अमेरिका में एक नए प्रकार के अंडरवियर की देखी जो उपयोगकर्ताओं को ओरल सेक्स के दौरान एसटीआई से बचाने में मदद करती है। इस अल्ट्रा-थिन सुपर स्ट्रेची वेनिला फ्लेवर्ड पैंट को खाद्य एवं औषधि प्रशासन द्वारा स्वीकृत किया गया है।

Read More: ‘बोल्ड’ फोटोशूट कराने इस एक्ट्रेस ने कैमरे के सामने खोले शर्ट के बटन, बढ़ाया इंटरनेट का पारा 

एसटीआई/एचआईवी रोकथाम में निभाएगा अहम भूमिका