Swiggy Instamart Report 2025, image source: brook
Swiggy Instamart Report 2025: नई दिल्ली: स्विगी इंस्टामार्ट ने अपनी वार्षिक रिपोर्ट जारी करने के साथ ही एक बड़ा खुलासा किया है। जिसमें ऑनलाइन शॉपिंग (Online Condom Order) से जुड़ी दिलचस्प आदतें और आंकड़े सामने आए हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, 2025 में लोगों ने रोजमर्रा की जरूरतों के साथ-साथ निजी उपयोग की वस्तुओं पर भी बड़े पैमाने पर पैसे खर्च किए हैं।
इस रिपोर्ट में सबसे ज्यादा ध्यान खींचा चेन्नई के एक ग्राहक ने, जिसने पूरे साल में केवल कंडोम पर 1,06,398 रुपये खर्च किए। इस ग्राहक ने कुल 228 बार ऑर्डर (Online Condom Order)किया। इंस्टामार्ट के आंकड़े बताते हैं कि हर 127 ऑर्डर में से एक ऑर्डर में कंडोम शामिल था। खासतौर पर सितंबर महीने में बिक्री में 24% की बढ़ोतरी दर्ज की गई। इससे यह साबित होता है कि लोग अब निजी और रोजमर्रा की जरूरतों के लिए भी क्विक-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर ज्यादा भरोसा कर रहे हैं।
Swiggy Instamart Report 2025, वहीं रोजमर्रा की आवश्यकताओं में दूध ने 2025 में भी अपनी अहमियत बनाए रखी। रिपोर्ट के अनुसार, इंस्टामार्ट पर हर सेकंड चार से ज्यादा पैकेट दूध ऑर्डर किए गए। कंपनी का दावा है कि सालभर में ऑर्डर किया गया दूध लगभग 26,000 ओलंपिक साइज स्विमिंग पूल भर सकता है। इस रिपोर्ट से साफ होता है कि ऑनलाइन क्विक-कॉमर्स प्लेटफॉर्म अब सिर्फ जरूरत की चीजों तक सीमित नहीं हैं, बल्कि लोगों की आदतों और जीवनशैली का अहम हिस्सा बन चुके हैं।