10,000 doctors will start strike movement from today in MP

Doctors Strike : प्रदेश में 10 हजार डॉक्टर्स का कामबंद आंदोलन शुरू, बिगड़ सकती है स्वास्थ्य व्यवस्था की स्थिति

10,000 doctors will start strike movement from today in MP: सरकारी डॉक्टरों ने अपनी माँगो को लेकर हड़ताल की शुरुआत कर दी है।

Edited By :   Modified Date:  May 2, 2023 / 08:35 AM IST, Published Date : May 2, 2023/8:34 am IST

10,000 doctors will start strike movement from today in MP : भोपाल। राजधानी भोपाल समेत प्रदेशभर में सरकारी डॉक्टरों ने अपनी माँगो को लेकर हड़ताल की शुरुआत कर दी है। आज पूरे प्रदेश भर में 11 से 1 बजे तक दाे घंटे काम बंद रखेंगे। इसके बाद भी बात नहीं बनी तो 3 मई से डॉक्टर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे। इस स्थिति को देखते हुए अस्पतालों में तैयारियां की जा रही हैं। डिवीजनल कमिश्नर माल सिंह ने जीएमसी में बैठक ली। इसके बाद शहर के तीन प्राइवेट मेडिकल कॉलेज के डीन को पत्र लिखे गए हैं।

read more : आजम खान की धमकी, निकाय चुनाव प्रचार के दौरान कहा ‘अगली सरकार आएगी तो तवे से रोटी पलट जाएगी’

10,000 doctors will start strike movement from today in MP : इनसे पूछा गया है कि अगर हड़ताल हुई और गंभीर मरीजों को इलाज के लिए आपके यहां शिफ्ट करना पड़ा तो क्या व्यवस्था है, ऐसा पहली बार है जब सरकारी अस्पतालों में हड़ताल की आशंका को देखते हुए निजी मेडिकल कॉलेजों में मरीजों की शिफ्टिंग की तैयारी हो रही है। वही हड़ताल पर जाने की पूरी तैयारी कर चुके शासकीय चिकित्सक महासंघ का कहना है कि 3200 संविदा चिकित्सकों के साथ ही आईएमए, यूडीएफ के साथ ही प्राइवेट नर्सिंग होम एसोसिएशन ने भी हमें समर्थन दिया है। आंदोलन की शुरुआत में सोमवार को प्रदेश में सभी सरकारी मेडिकल कॉलेजों के अस्पताल, जिला अस्पताल समेत सीएचसी और पीएचसी के साथ ही सरकारी स्वास्थ्य संस्थाओं में डॉक्टरों ने काली पट्‌टी बांधी।

read more : UP : नगर निकाय चुनाव में बीजेपी का बड़ा एक्शन! 200 से अधिका बागी प्रत्याशियों को पार्टी से किया निष्कासित, इस वजह से लिया फैसला 

आज पूरे प्रदेश में करीबन 10 हजार चिकित्सक सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे तक काम नहीं करेंगे, उनका कहना है कि सरकार के पास एक दिन का समय है सरकार डॉक्टर्स के हित में फैसला ले ले और अगर मांगें नहीं मानी गईं तो 3 मई से अनिश्चितकालीन हड़ताल होगी। साफ़ समझा जा सकता है कि इसका खामियाज़ा सिर्फ और सिर्फ मरीजों को उठाना पडेगा

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें