20 lakh booty from businessman to repay loan, five accused arrested

कर्ज चुकाने के लिए कारोबारी से 20 लाख की लूट, पांच आरोपी गिरफ्तार

20 lakh booty from businessman : मध्यप्रदेश के जबलपुर शहर में खुदरा विक्रेताओं से पैसे एकत्र करने के बाद लौट रहे एक व्यापारी से दो व्यक्तियों

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : June 12, 2022/3:51 pm IST

जबलपुर : 20 lakh booty from businessman : मध्यप्रदेश के जबलपुर शहर में खुदरा विक्रेताओं से पैसे एकत्र करने के बाद लौट रहे एक व्यापारी से दो व्यक्तियों ने कथित तौर पर 20 लाख रुपये नकद और कुछ इलेक्ट्रॉनिक सामान की लूट की घटना को अंजाम दिया गया था। पुलिस ने बताया कि यह घटना शुक्रवार को हुई और इस घटना के 24 घंटे के भीतर पुलिस ने इसमें शामिल पांच व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया है।

यह भी पढ़े : महज 24 की उम्र में 23 करोड़ का पैकेज! चंपावत के यशवंत ने रोशन किया भारतीयों का नाम 

कर्ज चुकाने के लिए दिया लूट की घटना को अंजाम

20 lakh booty from businessman : अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (जबलपुर जोन) उमेश जोगा ने बताया कि गिरफ्तारी के बाद आरोपियों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने अपना कर्ज चुकाने, नशीले पदार्थ खरीदने और जल्दी पैसा कमाने के लिए यह अपराध किया।

यह भी पढ़े : शादी के बाद घर आई दुल्हन ने कर दिया ये बड़ा कांड, अब दूल्हा पीट रहा अपना माथा, जानें पूरा मामला 

20 lakh booty from businessman : उन्होंने कहा कि लूट का पीड़ित राजकुमार तिवारी मोबाइल सामान का कारोबार करता है। उन्होंने बताया कि वह शुक्रवार को खुदरा विक्रेताओं से पैसे एकत्र करने के बाद मोटरसाइकिल पर जा रहा था। उन्होंने बताया कि इस दौरान स्कूटर सवार दो व्यक्तियों ने उससे कथित तौर पर 20 लाख रुपये नकद और अन्य सामान वाला उसका थैला छीन लिया। अधिकारी ने बताया कि कारोबारी ने कुछ दूर तक दोनों का पीछा किया, लेकिन उन्हें पकड़ नहीं पाया।

यह भी पढ़े : RPSC Recruitment 2022: 12वीं पास युवाओं के लिए निकली है बंपर वैकेंसी, मिल रही अच्छी-खासी सैलरी, जल्द करें अप्लाई

पुलिस ने पांच लोगों को किया गिरफ्तार

20 lakh booty from businessman : जोगा ने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने जांच शुरू की और घटना के 24 घंटे के भीतर पांच व्यक्तियों को गिरफ्तार करके उनके पास से 20 लाख रुपये नकद, दो मोटरसाइकिल और चार मोबाइल फोन बरामद किए। उन्होंने कहा कि आरोपियों की पहचान कमलेश झारिया उर्फ कम्मू (20), अंशुल चौधरी (31), सुमित बेन (21), शिवम चंसोरिया (22) और गौरव चौरसिया (22) के रूप में हुई है।

यह भी पढ़े : इस राज्य में न्यूनतम समर्थन मूल्य पर शुरू हुई ‘मूंग’ की खरीद, सीएम ने की थी घोषणा

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पहुंचे आरोपी तक

20 lakh booty from businessman : अधिकारी ने बताया कि शहर में विभिन्न स्थानों के सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पहचाने जाने के बाद झरिया और चौधरी को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने कहा कि ये दोनों आदतन अपराधी हैं और उनके खिलाफ हत्या के प्रयास, मारपीट और नशीले पदार्थ रखने के आरोप में विभिन्न पुलिस थानों में मामले दर्ज हैं। जोगा ने बताया कि पूछताछ के दौरान दोनों ने अपराध में शामिल अन्य व्यक्तियों के नामों का खुलासा किया, जिसके बाद तीन अन्य व्यक्तियों को भी पकड़ लिया गया।

 

 
Flowers