3 dead due to contaminated water, more than a dozen people sick,

दूषित पानी से 3 की मौत, एक दर्जन से अधिक लोग बीमार, मौके पर पहुंचे स्वास्थ्य विभाग अधिकारी

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : July 28, 2022/11:18 am IST

contaminated water : नर्मदापुरम- बुधवार को दमोह जिले खंचारी गांव के बाद अब नर्मदापुरम में भी दूषित पानी से लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है। नर्मदापुरम जिले के बागरी तवा में उल्टी-दस्त के प्रकोप के साथ 3 लोगों की मौत और एक दर्जन से अधिक लोगों के बीमार होने की खबर सामने आई है। लोगों के बीमार होने और मौत के पीछे की वजह दूषित पानी बताया जा रहा है। वहीं स्वास्थ्य विभाग के साथ जिला कलेक्टर भी गांव के लिए रवाना हो गए है। जानकारी के अनुसार दो दिन में तीन मौत और एक दर्जन से अधिक लोगों उल्टी-दस्त होने से पूरे गांव में हड़कंप मच गया। इस घटना के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव का सर्वे कर रही है।>>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

Read more : 13 साल की लड़की को किडनैप कर जमकर पीटा, फिर झाड़ियों में ले जाकर किया रेप, स्कूल जा रही थी बच्ची 

दूषित पानी से फैला संक्रमण

contaminated water : ग्रामीणों का कहना है कि गांव में नलजल योजना के तहित घरों में होने वाली पानी की सप्लाई से लोग बीमार हुए है। क्योंकि पानी बहुत ही गंदा आता था। गांव में पेयजल की लाइन भी फूटी है जहां चारों ओर गंदगी फैली रहती है। वहीं स्वास्थ्य विभाग की टीम को भी आशंका है कि दूषित पानी के इस्तेमाल से ही संक्रमण फैला है।

Read more : बड़ी खबर: BJP प्रदेश अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा, अब इन 4 नामों पर चल रही चर्चा 

पानी को जांच के लिए लैब भेजा

contaminated water : पीएचई विभाग का कहना है कि उल्टी- दस्त की सूचना पर एसडीओ और उनके टीम को मौके पर भेजा। गांव में पेयजल की सप्लाई होने वाली टंकी,ट्यूबवेल और घरों से पानी का सैंपल लिया। जांच के लिए पानी को लैब भेज दिया गया है। वहीं ग्रामीणों का कहना है कि दूषित पानी की वजह से संक्रमण फैला है तो हर पहलू के साथ जांच की जाएगी। वहीं पानी की जांच के बाद स्थिति साफ हो जाएगी।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

https://news.google.com/publications/CAAiEDmw7TrHss0psmg14kwgCkgqFAgKIhA5sO06x7LNKbJoNeJMIApI?hl=hi&gl=IN&ceid=IN:hi