Girl raped in school bus: 3 साल की मासूम से रेप

3 साल की मासूम से रेप, कांग्रेसियों ने गृह मंत्री को भेजी ‘डॉल’, सीएम ने दिया ये बड़ा बयान

Girl raped in school bus: 3 साल की मासूम से रेप, कांग्रेसियों ने गृह मंत्री को भेजी ‘डॉल’, सीएम ने दिया ये बड़ा बयान

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : September 13, 2022/3:38 pm IST

Girl raped in school bus: भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के हाईप्रोफाइल स्कूल में 3 साल की मासूम के साथ दुष्कर्म के मामले में कांग्रेस ने बीजेपी सरकार के खिलाफ विरोध तेज़ कर दिया है। कांग्रेस ने विरोध के तौर पर मध्यप्रदेश सरकार के मुखिया शिवराज सिंह चौहान,गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा और स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार को डॉल कूरियर की है। कांग्रेस नेताओं का दावा है कि सरकार बेटियों की सुरक्षा करने में फेल है तो कम से कम इन गुड़ियांओं की सुरक्षा तो बीजेपी सरकार सुनिश्चित कर ही सकती है।

ये भी पढ़ें- विधानसभा के गेट पर कांग्रेस विधायकों ने फेंका लहसून, इस मांग को लेकर सरकार को घेरा

कांग्रेस नेता ने भेजी डॉल

Girl raped in school bus: कांग्रेस मीडिया कमेटी की उपाध्यक्ष संगीता शर्मा और प्रवक्ता अभिनव बरौलिया ने अलग-अलग जगहों से डॉल खरीदकर बीजेपी सरकार के मंत्रियों को कूरियर किया है। कांग्रेस नेताओं ने प्रदेशभर के लोगों से अपील की है कि इस घटना के विरोध के तौर पर सभी बीजेपी सरकार को डॉल कूरियर करें। दरअसल, हाल ही में भोपाल के एक स्कूल बस में बच्ची के साथ रेप की घटना सामने आई थी। जिसमें 3 साल की बच्ची के साथ स्कूल बस के ड्राइवर ने बच्ची के साथ गलत हरकत की। जिसके बाद मामले ने तूल पकड़ लिया है।

ये भी पढ़ें- युवाओं के लिए खुशखबरी! यूनिवर्सिटी में ही जॉब के लिए खुलेंगी राह, आज ही घर बैठे करें रजिस्ट्रेशन

सीएम ने कही कठोर सजा दिलवाने की बात

Girl raped in school bus:राजधानी भोपाल के बिलाबॉन्ग स्कूल में पढ़ने वाली साढ़े तीन साल की बच्ची के साथ स्कूल बस ड्राइवर द्वारा दुष्कर्म के मामले को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने खुद संज्ञान में लिया है। सीएम ने कहा कि दुष्कर्म की इस घटना को चिह्नित अपराध में शामिल किया गया है। इससे मामले की सुनवाई जल्द होगी। वहीं दूसरी तरह शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने मामले की जांच के लिए तीन सदस्यों की कमेटी बनाई है। वहीं स्कूल प्रबंधन से भी घटना की पूरी रिपोर्ट मांगी है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मामले में ट्वीट करते हुए लिखा कि- भोपाल के एक स्कूल बस में हुई घटना को पूरी गंभीरता से लिया गया है। उक्त प्रकरण में अपराधियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। दुष्कर्म की इस घटना को चिन्हित अपराध की श्रेणी में लिया गया है, जिससे प्रकरण की सुनवाई जल्द से जल्द हो सकें। साथ ही इस मामले में कठोर से कठोर सजा दिलाने की कार्रवाई शीघ्र सुनिश्चित की जा सके।

ये भी पढ़ें- ‘भारत जोड़ो यात्रा’ राहुल गांधी के कदमों में 24 किलोमीटर तक बिछाउंगा फूल, कांग्रेस नहीं निर्दलीय विधायक ने किया है ऐलान

सदन में उठेगा मुद्दा

Girl raped in school bus:वहीं शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा कि कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। मामले की जांच के लिए तीन सदस्यों की कमेटी बनाई गई है। वहीं स्कूल प्रबंधन से भी घटना की पूरी रिपोर्ट मांगी गई है। मामले में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। किन कारणों से ये घटना हुई उसकी जांच की जाएगी। जांच के दायरे में जो गलत आएगा उस पर कार्रवाई होगी चाहे वो स्कूल प्रबंधन ही क्यों ना हो। मंत्री उषा ठाकुर ने भी दोषियों को कड़ी सजा दिलाने की बात कही है , वहीं कांग्रेस विधायक हीना कांवरे ने कहा है कि वो इस मामले को विधानसभा में उठाएंगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें