वाह साहब खूब है! कूलर पर प्रतिबंध लगाकर खुद खा रहे ठंडी हवा, संभागायुक्त कार्यालय और सर्किट हाउस के कूलर में दिखे मच्छर के लार्वा

वाह साहब खूब है! कूलर पर प्रतिबंध लगाकर खुद खा रहे ठंडी हवा! after ban Cooler Divisional Commissioner Office and Circuit House Starts cooler

Edited By: , September 14, 2021 / 06:19 PM IST

Jabalpur dengue case update

जबलपुर: शहर में डेंगू की रोकथाम में नाकाम साबित हुए नगर निगम ने एक तुगलकी फरमान जारी किया है। नगर निगम कमिश्नर की ओर से जारी इस आदेश में शहर में 1 महीने के लिए कूलर के इस्तेमाल पर बैन लगाया गया है। लेकिन निगम के इस आदेश की सरकारी कार्यालयों में धज्जियां उड़ाई जा रही है।

Read More: वित्त मंत्रालय ने 11 राज्यों को 15,721 करोड़ रु का अतिरिक्त कर्ज लेने की मंजूरी दी

दरअसल IBC24 के रिएलिटी चेक के दौरान संभागायुक्त दफ्तर और सर्किट हाउस में कूलर चलते दिखाई दिए हैं। हैरानी की बात है कि दोनों जगहों पर कूलर के पानी में मच्छर के लार्वा भी मौजूद हैं। आदेश की अव्हेलना किए जाने के बावजूद निगम की ओर से किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की है।

Read More: महिला से दुष्कर्म कर भाग रहा था आरोपी, लोगों ने दबोचकर किया पुलिस के हवाले

बता दें कि नगर निगम ने आदेश जारी किया है कि जबलपुर की शहरी सीमा में कहीं भी कूलर का इस्तेमाल ना किया जाए। नगर निगम कमिश्नर की दलील है कि नगर निगम के सर्वे में कई जगह घरों में लगे कूलर में डेंगू के लार्वा मिले हैं। हालांकि लोग चाहे तो बिना पानी के कूलर चला सकते है, लेकिन जहां कूलर में पानी मिलेगा वहां कार्रवाई की जाएगी।

Read More: श्वेत विशेषाधिकार: यह क्या है, इसका क्या अर्थ है और इसे समझना क्यों मायने रखता है..