Agniveers' recruitment examination started amidst tight security

कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हुई अग्निवीरों की भर्ती परीक्षा, वायु सेना में भर्ती को लेकर दिख रहा उत्साह

Agniveers' recruitment examination started amidst tight security, enthusiasm for recruitment in Air Force

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : July 27, 2022/5:34 pm IST

Agnivers’ recruitment examination started amidst tight security: ग्वालियर: देश भर में अग्निपथ योजना के तहत वायुसेना में अग्निवीरों की भर्ती के लिए 24 जुलाई से परीक्षा शुरू हो चुकी है। इस परीक्षा के लिए देश भर में 250 से ज्यादा सेंटर्स बनाए गए है, ताकि उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र खोजने के लिए भटकना न पड़े ।इस परीक्षा के लिए मध्यप्रदेश के ग्वालियर जिले में भी 5 परीक्षा केन्द्रो बनाये गए है जैसे की चार बिजौली , पुरानी छावनी, आदि पर इस परीक्षा को आयोजित किया गया है ताकि देश के हर छात्र को इस परीक्षा में शामिल होने का पूरा मौका मिले।〈 >>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां CLICK करें*<<

यह भी पढ़े: राजधानी में आज कैसा रहेगा मौसम? बारिश को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया ताजा अपडेट

तीन पालियों में किया गया परीक्षा का आयोजन

Agnivers’ recruitment examination started amidst tight security: वायु सेना में एयरमैन पदों के लिए भर्ती निकली गई है ।जिसके लिए इस परीक्षा का आयोजन किया गया है।  यह परीक्षा 24 जुलाई से शुरू हो चुकी है जो की 31 जुलाई तक आयोजित की गई है ।वही ग्वालियर जिले में चयनित केन्द्रो पर 3 पालियों में इस परीक्षा का आयोजन किया गया है ।उम्मीदवारों की अधिक संख्या को देखते हुए परीक्षा को हर रोज सुबह, दोपहर, शाम तीन पालियों में आयोजित की जा रही है ताकि सभी  उम्मीदवारों को बराबर परीक्षा देने का मौका मिल सके ।

यह भी पढ़े: इन जिलों में आज बारिश की प्रबल संभावना, जानें कैसा रहेगा मौसम का हाल

अग्निवीरों बनने के लिए छात्रों ने दी परीक्षा

Agnivers’ recruitment examination started amidst tight security: आपको बता दे कि हर पाली में करीबन 175 छात्र परीक्षा में भाग ले रहे है वही अग्निवीर बनने ले लिए छात्रों के अंदर एक अलग ही उत्साह देखने को मिल रहा है। इस परीक्षा के लिए पुलिस प्रशासन द्वारा कड़े सुरक्षा इंतजाम किये गए है। अभी इस परीक्षा के नतीजे कब तक आएगे  इसकी कोई भी जानकरी नहीं है लेकिन अग्निवीर बनने के लिए परीक्षार्थी कड़ी मेहनत और लगन से इस परीक्षा को दे रहे है। जिसके नतीजे जल्द ही घोषित किये जाएगे।

 

 

 

 
Flowers