एड्स पीड़ित शख्स ने किया था नाबालिग से दुष्कर्म, जेल में खुद ही फांसी लगाकर दे दी जान, दो सिपाही निलंबित |

एड्स पीड़ित शख्स ने किया था नाबालिग से दुष्कर्म, जेल में खुद ही फांसी लगाकर दे दी जान, दो सिपाही निलंबित

दुष्कर्म के आरोपी एड्स पीड़ित कैदी ने जेल में फांसी लगाकर जान दी AIDS victim had raped a minor, hanged himself in jail, two soldiers suspended

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : July 3, 2022/5:28 pm IST

AIDS victim convict convicted of rape dies: ग्वालियर, 3  जुलाई।  नाबालिक बच्ची से दुष्कर्म करने के मामले में ग्वालियर केन्द्रीय जेल में लाये गये एक एचआईवी संक्रमित आरोपी ने कथित रूप से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस मामले में दो सिपाहियों को निलंबित कर दिया गया है।

यह जानकारी एक अधिकारी ने रविवार को दी है। ग्वालियर केन्द्रीय जेल अधीक्षक विदित सरवैया ने बताया कि शनिवार की दोपहर को केन्द्रीय जेल में बंद 25 वर्षीय कैदी ने उस समय एक तार के जरिए फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली, जब भोजन का समय हो रहा था।

read more: इस राज्य में भारी बारिश, IMD ने जारी किया पांच जिलों में ऑरेंज अलर्ट 

AIDS victim convict convicted of rape dies: उन्होंने कहा कि इस कैदी को 13 जून को गुना जिले की चाचौड़ा जेल से ग्वालियर लाकर शिफ्ट किया गया था, जिससे उसका इलाज हो सके।

सरवैया ने बताया, ‘‘यह कैदी एचआईवी संक्रमित था और इस पर दुष्कर्म व पोक्सो कानून के आरोप थे। दोपहर के समय बैरक से बाहर जिस समय इसके साथ के दूसरे कैदी भोजन लेने गए, उसी समय यह स्नानघर के पास गया और एक तार लाकर फंदा बनाया और आत्महत्या कर ली।’’ उन्होंने कहा कि इसकी जांच की जा रही है।

read more: सीएम भूपेश बघेल ने जिले को दी कई सौगातें, पटना को नगर पंचायत का दर्जा, औद्योगिक क्षेत्र की स्वीकृति समेत ये अहम ऐलान 

उन्होंने कहा कि इस मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में जेल के दो सिपाहियों को भी निलंबित कर दिया गया है।