राष्ट्रपति पुतिन के सबसे करीबी की बेटी को बम से उड़ाया, रूस-यूक्रेन युद्ध का मास्टर माइंड था पिता अलेक्जेंडर |

राष्ट्रपति पुतिन के सबसे करीबी की बेटी को बम से उड़ाया, रूस-यूक्रेन युद्ध का मास्टर माइंड था पिता अलेक्जेंडर

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि हमलावरों का निशाना दारिया दुगिन के पिता अलेक्जेंडर थे। वे राष्ट्रपति पुतिन के सबसे करीबी सहयोगी हैं। उन्हें ’पुतिन का दिमाग’ भी कहा जाता है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : August 21, 2022/8:53 am IST

Daria Dugin daughter of Alexander Dugin: मास्को . रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के सबसे करीबी सहयोगी अलेक्जेंडर दुगिन की बेटी दारिया दुगिन की हत्या कर दी गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मास्को में एक कार बम विस्फोट में उनकी मौत हो गई। यह भी कहा जा रहा है कि हमलावरों का निशाना दारिया डुगिन के पिता थे अलेक्जेंडर ही थे, जिन्हें ’पुतिन का दिगाम’ भी कहा जाता है।

read more: एम्स देगा डॉक्टर्स को ट्रेनिंग, सीएम और डायरेक्टर के बीच बनी सहमति, इन्हें मिलेगा लाभ

कुछ रिपोर्ट्स में यह भी बात सामने आई है कि यूक्रेन पर आक्रमण के बाद ब्रिटेन ने जिन रूसी लोगों पर प्रतिबंध लगाया है, उसमें अलेक्जेंडर दुगिन और उनकी दारिया दुगिन भी शामिल थीं। दारिया दुगिन एक रहस्यमयी लेखिका के रूप में भी जानी जाती हैं।

read more: NTPC Requirement 2022 : इन पदों पर निकली वैकेंसी, मिलेगी 1 लाख से ज्यादा सैलरी, आवेदन करने की अंतिम तिथि जानें यहां

Daria Dugin daughter of Alexander Dugin: 60 साल के अलेक्जेंडर दुगिन रूस के मशहूर राजनीतिक दार्शनिक और विश्लेषक हैं। क्रीमिया और यूक्रेन पर हमले का उन्हें मास्टरमाइंड कहा जाता है। 2015 में अमेरिका ने दुगिन पर प्रतिबंध लगा दिया था। इसके अलावा क्रीमिया पर कब्जे के विरोध में कुछ यूरोपीय देशों ने भी उन पर प्रतिबंध लगाया था।