Badass gang on social media, uploading photos with weapons

Social Media पर बदमाश गैंग, हथियारों के साथ फोटो कर रहे Upload, बदमाशों को युवा कर रहे Follow

Social Media पर बदमाश गैंग, हथियारों के साथ फोटो कर रहे Upload! Badass gang on social media, uploading photos with weapons

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : January 9, 2022/12:01 am IST

भोपाल: Badass gang on social media सोशल मीडिया पर बदमाश गैंग खुलेआम पुलिस को चुनौती दे रहे हैं, वो हथियारों के साथ फोटो और वीडियो अपलोड करते। इन बदमाशों को युवा फॉलो करते हैं, जिससे क्राइम की ओर उनका झुकाव बढ़ रहा है और कहीं ना कहीं इससे अपराध बढ़ने की आशंका भी है। ऐसे में एमपी पुलिस के सामने ऐसे अपराधियों पर लगाम लगाने की बड़ी चुनौती है।

Read More: BJP विधायक बोले- जो तुम पर थूके…तुम उन पर थूको, जावेद हबीब के वायरल वीडियो के बाद प्रदेश की सियासत में उबाल 

Badass gang on social media मध्यप्रदेश में अपराधी अब अपना खौफ फैलाने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लेने लगे हैं। इतना ही नहीं वो खुलेआम हथियार लहराने का वीडियो अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर बेखौफ अपलोड कर रहे हैं, जो कहीं ना कही पुलिस के लिए चुनौती बनता जा रहा है। सोशल मीडिया पर ऐसे कई आदतन अपराधी हैं तो हाथों में हथियार लेकर पुलिस को खुली चुनौती देते हैं। अपराधियों के अच्छे खासे फॉलोवर्स है जो कि युवाओं में काफी पॉपुलर हैं, जिससे अपराध बढ़ने की भी आशंका बनी रहती है। इस बात को भोपाल के ACP सचिन अतुलकर भी स्वीकार करते हैं कि ये पुलिस के बहुत बड़ा चैलेंज है।

Read More: ‘फिलहाल आर्थिक गतिविधियों पर रोक लगाने की आवश्यकता नहीं’ तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण पर बोले सीएम बघेल

अभी कुछ दिन पहले कुख्यात बदमाश पप्पू चटका का जेल के अंदर फोन पर बात करते वीडियो वायरल हुआ था, जिसके बाद जेल महकमे पर सवाल खड़े हो रहे हैं। ऐसे ही शहर के अंदर कई और बदमाश हैं जो सोशल मीडिया पर वीडियो अपलोड कर दहशत फैलाने का काम करते हैं। लड़कों के साथ कई लेडी डॉन भी हैं जो बेखौफ होकर वीडियो बनाती हैं और उसे अपलोड करती हैं। इन वीडियो को युवा देखते हैं और फिर उनका भी अपराध की ओर आकर्षण बढ़ता है। ऐसे में पुलिस के सामने चुनौतियां कई हैं।

Read More; रविवार को प्रदेश अध्यक्ष और प्रभारियों की बैठक लेंगी सोनिया गांधी, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

सोशल मीडिया पर ऐसे सैकड़ों फोटो और वीडियो मौजूद हैं जो दहशत फैलाने के साथ ही अपराध को बढ़ावा दे रहे हैं। ऐसे में पुलिस को और मुस्तैद और टेक्नो फ्रैंडली होना होगा ताकि इस तरह के नए आपराधिक ट्रेंड को बढ़ाने से रोका जा सके, नहीं तो युवा क्राइम की ओर आकर्षित होंगे और क्राइम का ग्राफ बढ़ता चला जाएगा।

Read More: कोरोना की तीसरी लहर में खुले कॉलेजों ने बढ़ाई परिजनों की चिंता, विपक्ष ने की बंद करने की मांग