‘बीजेपी ने इस कार्यक्रम को राजनीतिक स्वरूप दिया...‘, रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद पूर्व सीएम का बड़ा बयान | Big statement of former CM after ram mandir inauguration

‘बीजेपी ने इस कार्यक्रम को राजनीतिक स्वरूप दिया…‘, रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद पूर्व सीएम का बड़ा बयान

Big statement of former CM after ram mandir inauguration: प्राण प्रतिष्ठा के बाद मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ का बड़ा बयान सामने आया है।

Edited By :   Modified Date:  January 22, 2024 / 01:50 PM IST, Published Date : January 22, 2024/1:45 pm IST

Big statement of former CM : भोपाल। राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के लिए अयोध्या नगरी राम मय हो गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 500 साल का इंतजार कर रहे रामभक्तों का सपना पूरा कर दिया है। वहीं पीएम मोदी ने पूजा सामग्री लेकर मंदिर के भीतर प्रवेश कर कर पूजन किया। बता दें कि पीएम मोदी रामलला की पूजा के लिए मुख्य यजमान बने और उन्होंने 11 दिनों के यम नियम का पालन भी किया है।

Read more: Ram Mandir Pran Pratishtha: रामलला की अलौकिक, अद्भुत प्रतिमा की झलक, देखें पांच साल के श्रीराम की पूर्ण छवि… 

वहीं प्राण प्रतिष्ठा के बाद मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए एक्स हैंडल पर कहा कि जब अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण प्रारंभ हुआ था, तब मैंने वीडियो संदेश के माध्यम से इसका स्वागत किया था और देशवासियों को इस बहुप्रतिक्षित कार्यक्रम की बधाई दी थी। अयोध्या में भगवान राम के मंदिर का निर्माण सुप्रीम कोर्ट के आदेश से हो रहा है।

चूँकि वर्तमान में केन्द्र व राज्य में बीजेपी की सरकार है, इसलिए सुप्रीम कोर्ट के आदेश के पालन का दायित्व बीजेपी सरकार पर है। बीजेपी ने जिस तरह से इस कार्यक्रम को राजनीतिक स्वरूप दिया है और धर्म को राजनीतिक मंच पर लाने का प्रयास किया वह दुर्भाग्यपूर्ण है, दुखद है। भगवान राम हमेशा से हम सभी की आस्था का केंद्र रहे हैं, और हमेशा रहेंगे। इस पर राजनीति धार्मिक स्वतंत्रता और सनातनी परंपराओं के साथ खिलवाड़ है।

Read more: Ram Mandir Pran Pratishtha: इंतजार की घड़ियां खत्म, चंद मिनटों में मंत्रोच्चार से जागेंगे रामलला, 84 सेकेंड के शुभ मुहूर्त में होगी प्राण-प्रतिष्ठा 

Big statement of former CM: आज हम सबके अराध्य प्रभु राम की प्राण प्रतिष्ठा के पावन अवसर पर मैं पुनः देशवासियों को बधाई देता हूँ और प्रभु राम के चरणों में नमन करते हुये देशवासियों की समृद्धि और ख़ुशहाली की कामना करता हूँ। प्रभु राम सभी का कल्याण करें, सभी को निरोगी रखें, सभी की मनोकामना पूर्ण करें और देश में अमन-चौन और भाईचारे की रक्षा करें।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करे