employment opportunities will open: युवाओं के लिए सुनहरा अवसर

युवाओं के लिए सुनहरा अवसर, प्रदेश में खुलने जा रहे रोजगार के अवसर, सीएम इसी महीने देंगे सौगात

employment opportunities will open: युवाओं के लिए सुनहरा अवसर, प्रदेश में खुलने जा रहे रोजगार के अवसर, सीएम इसी महीने देंगे सौगात

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : September 21, 2022/2:11 pm IST

employment opportunities will open: भोपाल। सीएम शिवराज प्रदेश में युवाओं के लिए कई योजनाएं चला रहे है। साथ ही रोजगार के लिए कई अवसर भी प्रदान करा रही है। तो वहीं सीएम शिवराज एक बार फिर प्रदेश के युवाओं के बड़ी सौगात देने जा रहे है। जिससे युवाओं के रोजगार के रास्ते खुल जाएंगे है। बता दें सीएम इसी महीने के आखिर में प्रदेश को बड़ा काम करने जा रहे है। जिसके लिए एमएसएमई सचिव पी नरहरी द्वारा इसकी समीक्षा बैठक की गई। जिसमें अधिकारियों को महत्वपूर्ण निर्देश दिए गए हैं। प्रदेश के विकास में किए जाने कामों में युवाओं को रोजगार के अवसर तो प्रदान होंगे ही साथ ही प्रदेश में तेजी से विकास होगा।

ये भी पढ़ें- फर्जी एंटी करप्शन अधिकारी अंडर अरेस्ट, मासूम लोगों के साथ करता था ये काम

22 औद्योगिक संरचनाओं का करेंगे लोकार्पण

employment opportunities will open: दरअसल, सीएम शिवराज 29 सितंबर को 4 हजार 828 करोड़ के निवेश वाले 22 औद्योगिक संरचनाओं का भूमिपूजन और लोकार्पण किया जाएगा। इसका सीधा-सीधा लाभ प्रदेश के 42 हजार युवाओं को होगा। जिससे उन्हें रोजगार के साधन उपलब्ध होंगे। इस मामले में सीहोर जिले के बुधनी में होने वाले महत्वपूर्ण आयोजन में रोजगार दिवस कार्यक्रम को भी शामिल किया जाएगा। जिसमें सभी जिलों को शामिल होंगे। सीएम शिवराज 9 जिलों के 13 औद्योगिक कलेक्टर सहित दो औद्योगिक क्षेत्र का भूमि पूजन करेंगे। इसके साथ ही 4 जिलों के 3 औद्योगिक कलस्टर एक औद्योगिक क्षेत्र दो इनक्यूबेशन सेंटर सहित एक स्टार्टअप का भी लोकार्पण करेंगे।

ये भी पढ़ें- सिंधिया समर्थक भाजयुमो नेता हुए ‘लापता’, तलाश कर रही पुलिस ने 8 जगह दी दबिश, जानें क्या है पूरा मामला

1,88,162 युवाओं को देंगे लोन

employment opportunities will open: इतना ही नहीं हितग्राहियों को बड़ा लाभ देते हुए सीएम शिवराज ने ऋण स्वीकृति और वितरण पत्र भी वितरित करेंगे। इस दौरान सीएम इंदौर नीमच भोपाल और बुरहानपुर के कलेक्टर विकासकर्ता उद्यमी से बात भी करेंगे। इसके लिए अधिकारियों को निर्देश दे दिए गए हैं। इसके अलावा स्वरोजगार योजनाओं के आवेदन का बैंकों से समन्वय कर उसका शीघ्र निराकरण किया जाएगा। साथ ही प्रधानमंत्री मुद्रा योजना, ग्रामीण पथ विक्रेता योजना, जीवन मिशन, स्वनिधि योजना रोजगार सृजन कार्यक्रम मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना स्वरोजगार योजना और अंबेडकर आर्थिक कल्याण योजना से प्रदेश के 1 लाख 88 लाख 162 युवाओं को राज्य स्तरीय और जिला स्तरीय कार्यक्रम में वित्तीय लोन भी बांटा जाएगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें