Kamalnath Ke aane Se BJP ko Hoga Fayda: कमलनाथ भाजपा के लिए क्यों है जरूरी...किस टारगेट की ओर आगे बढ़ रहे मोदी-शाह...पार्टी को होगा क्या फायदा? | BJP Got Big Benifits if Kamalnath Left Congress Before Lok Sabha Election 2024

Kamalnath Ke aane Se BJP ko Hoga Fayda: कमलनाथ भाजपा के लिए क्यों है जरूरी…किस टारगेट की ओर आगे बढ़ रहे मोदी-शाह…पार्टी को होगा क्या फायदा?

Kamalnath Ke aane Se BJP ko Hoga Fayda: कमलनाथ भाजपा के लिए क्यों है जरूरी...किस टारगेट की ओर आगे बढ़ रहे मोदी-शाह...पार्टी को होगा क्या फायदा?

Edited By :   Modified Date:  February 18, 2024 / 11:49 AM IST, Published Date : February 18, 2024/11:49 am IST

भोपाल: Kamalnath Ke aane Se BJP ko Hoga Fayda कमलनाथ और नकुलनाथ के भाजपा में शामिल होने की खबरों ने सियासी गलियारों में दो दिन से बवाल काट रखा है। फिलहाल कमलनाथ ​अपने बेटे नकुलनाथ के साथ दिल्ली में है और कहा जा रहा है कि आज देर रात पीएम मोदी सहित अन्य भाजपा नेताओं से मुलाकात हो सकती है। माना जा रहा है कि पीएम मोद, अमित शाह से मुलाकात के बाद कमलनाथ कांग्रेस छोड़ने का ऐलान कर सकते हैं। इतना ही नहीं कमलनाथ के साथ 10 विधायक, दो महापौर और एक जिला पंचायत अध्यक्ष भी पाला बदल सकते हैं। लेकिन सबसे बड़ा सवाल ये है कि कमलनाथ के पाला बदलने से भाजपा को क्या फायदा होगा?

Read More: Kamal Nath Kab Karenge BJP Join: अब कांग्रेस के इस बड़े नेता को कमलनाथ के इशारे का इंतजार, बताया इस दिन होगी ज्वाइनिंग!

Kamalnath Ke aane Se BJP ko Hoga Fayda वैसे तो कमलनाथ को छिदवाड़ा का क्षत्रप कहा जाता है, लेकिन उनका वर्चस्व पूरे मध्यप्रदेश में देखने को मिलता है। सिंधिया के बाद कमलनाथ दूसरे ऐसे नेता होंगे जो मध्यप्रदेश कांग्रेस की जड़ से हिला देंगे। अगर कमलनाथ कांग्रेस छोड़ते हैं तो पार्टी को राजनीतिक के साथ-साथ आर्थिक नुकसान भी झेलना पड़ेगा, क्योंकि कमलनाथ दोनों ही क्षेत्रों में पार्टी के लिए अहम भूमिका निभाते हैं। तो चलिए जानते हैं कि कमलनाथ के पार्टी में आने से भाजपा को क्या फायदा होगा।

Read More: Today News Live Update 18 February: BJP के अधिवेशन में पीएम मोदी सहित बीजेपी नेताओं ने आचार्य विद्यासागर महाराज के निधन पर रखा 1 मिनट का मौन

लोकसभा चुनाव में बड़ी भूमिका

आगामी दिनों में देशभर में लोकसभा चुनाव होना है और ऐसे मौके पर कमलनाथ जैसे क्षत्रप भाजपा में आते हैं तो कांग्रेस के लिए ये बड़ा झटका होगा। ऐसा इसलिए क्योंकि कमलनाथ का दबदबा न सिर्फ छिंदवाड़ा में बल्कि पूरे मध्यप्रदेश में है। कमलनाथ के आने से भाजपा का 400 पार का लक्ष्य और आसान हो जाएगा। ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा मध्यप्रदेश की 29 लोकसभा सीटों में से 80 प्रतिशत सीट भाजपा की झोली में आ जाएगा।

कांग्रेस को आर्थिक चोट

देखा जाए तो कांग्रेस पार्टी पिछले लगभग एक दशक से देश की सत्ता से बाहर है और राज्यों में भी अब सिर्फ दो राज्यों तक सीमट कर रह गई है। तेजी से घटते सियासी ग्राफ के चलते कांग्रेस पार्टी का आर्थिक स्थिति भी दिन ब ​दिन खराब होती जा रही है। ऐसे में लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा चुनावी फंड जुटाने वाले नेता के पार्टी छोड़कर जाने से कांग्रेस पार्टी को बड़ा नुकसान हो सकता है।

Read More: : MP Congress Chorne Wale Netao ki List: कांग्रेस ने जारी की दगाबाजों की लिस्ट, BJP में शामिल हो चुके इन नेताओं का करियर हुआ खत्म…

खत्म हो जाएगा पॉवर सेंटर

रिपोर्ट के अनुसार, एमपी भाजपा के एक नेता ने बताया कि राज्य में कांग्रेस में हमेशा तीन या चार लॉबी रही हैं। अब दिवंगत अर्जुन सिंह की विरासत लगभग कमजोर हो गई है, हिंदुत्व को लेकर बयानबाजी के चलते दिग्विजय सिंह भी हिंदुओं के बीच मजबूत छाप छोड़ने में असफल हैं। जबकि, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पहले ही भाजपा में आकर 2020 में कांग्रेस की सरकार गिरा चुके हैं। अब अगर कमलनाथ भी कांग्रेस से विदा लेते हैं, तो कांग्रेस के पास राज्य में कोई बड़ा क्षेत्रीय नेता नहीं रह जाएगा।

भाजपा बन जाएगी देश की सबसे बड़ी सियासी ताकत

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कांग्रेस पार्टी इन दिनों नेतृत्वविहीन जैसी दिखाई दे रही है। राहुल गांधी के भारत जोड़ो न्याय यात्रा के बाद भी उनके नेता लगातार पार्टी छोड़ रहे हैं। हालत ऐसी है कि कांग्रेस पार्टी अपने मुख्यमंत्री रह चुके नेताओं को भी नहीं संभाल पा रही है। अगर ऐसे में कमलनाथ कांग्रेस को अलविदा कहते हैं तो भाजपा को इससे बड़ा फायदा कुछ नहीं हो सकता है।

Read More: Subramanyam Swami Visit Ayodhya: पूर्व राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी पहुंचे अयोध्या, ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर कही ये बात

पूरा कुनबा लेकर भाजपा में आएंगे कमलनाथ?

बताया जा रहा है कि कमलनाथ न सिर्फ अपने सांसद बेटे नकुलनाथ को लेकर भाजपा में शामिल होंगे, बल्कि पूरा कुनबा लेकर कांग्रेस छोड़ेंगे। रिपोर्ट्स की मानें तो कमलनाथ के साथ 10 विधायक, कई पूर्व विधायक, दो महापौर और एक जिला पंचायत सदस्य उनके साथ भाजपा आने वाले हैं। ऐसे में लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को अपने लिए नए कार्यकर्ता तैयार करने पड़ेंगे।

लोकसभा चुनाव में उतर सकते हैं ‘नाथ’

खबरों की मानें तो भाजपा लोकसभा चुनाव में छिंदवाड़ा से पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान को मैदान में उतारने की तैयार कर रही थी। लेकिन अगर कमलनाथ पार्टी में आते हैं तो ये तय है कि कमलनाथ या नकुलनाथ चुनावी मैदान में उतर सकते हैं। ऐसे में ये तय है कि इस बार भाजपा की झोली में छिंदवाड़ा सीट आनी ही आनी है।

Read More: Jain Muni Acharya Vidyasagar ji: पीएम मोदी और राहुल गांधी भी शोकाकुल.. महाराज विद्यासागर के निर्वाण पर ‘एक्स’ पर दी इस तरह श्रद्धांजलि.. 

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp