MP Ladli Bahna Yojana: संकट में लाडली बहना योजना?.. विपक्ष ने पूछा "कहाँ है आप मामा जी! बहनों के लिए कुछ तो करिए!" | MP Ladli bahna Yojana

MP Ladli Bahna Yojana: संकट में लाडली बहना योजना?.. विपक्ष ने पूछा “कहाँ है आप मामा जी! बहनों के लिए कुछ तो करिए!”

Edited By :   Modified Date:  January 9, 2024 / 12:00 PM IST, Published Date : January 9, 2024/12:00 pm IST

भोपाल: मध्यप्रदेश सरकार की महत्वकांक्षी योजना लाडली बहना योजना पर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं? क्या इस योजना के लिए मौजूदा डॉ मोहन सरकार के पास फंड नहीं हैं और क्या यह योजना बंद हो जाएगी? इन तमाम अंदेशो को बल दिया हैं एमपी के नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार के ट्वीट ने। उन्होंने लाडली बहना योजना को लेकर सरकार की मंशा पर सवाल उठाये हैं। सिंघार ने अपने ट्वीट में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को भी याद किया है।

MP Accident News: कोहरा बना जानलेवा.. नजर नहीं आई सड़क तो पुलिया से नीचे जा गिरी कार, ड्राइवर की दर्दनाक मौत

नेता प्रतिपक्ष उमंग ने ट्वीट करते हुए लिखा हैं “लाड़ली बहना योजना बंद” करने का अंदेशा सही निकल रहा है। सरकार के लिए योजना में पैसे देने का संकट सामने खड़ा है। प्रदेश में नई सरकार बनने के बाद जनवरी की 8वीं किस्त के लिए 1,596 करोड़ रुपए का इंतजाम बड़ी मुश्किल से हो पाया है, 10 जनवरी को तो लाड़ली बहनों के खाते में 1250 रुपए की राशि जैसे तैसे आ जाएगी लेकिन, फरवरी की किस्त को लेकर विभाग बेहद परेशान और असमंजस में है।

सिंघार ने अपने ट्वीट में आगे लिखा हैं कि ‘महिला एवं बाल विकास विभाग ने वित्त विभाग से फरवरी की किस्त जारी करने के लिए बजट मांगा है। जबकि, वित्त विभाग ने 38 से अधिक योजनाओं में बिना अनुमति वित्तीय आहरण पर पहले ही रोक लगा दी गई है। कहा है आप मामा जी! बहनों के लिए कुछ तो करिए!

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें